Tuesday, April 16, 2024
Hometrendingचिकित्सा मंत्री ने पीबीएम अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, कार्डियक सर्जन की...

चिकित्सा मंत्री ने पीबीएम अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, कार्डियक सर्जन की सेवाएं शीघ्र मिलेगी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह ने रविवार को पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर और हल्दीराम मूलचंद कार्डियो वस्कुलर सेंटर का औचक निरीक्षण किया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने इस दौरान अस्पताल की चिकित्सा सुविधाओं, साफ-सफाई सहित स्टाफ की उपलब्धता व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मरीजों एवं उनके परिजनों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए।

चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह ने कहा कि मरीजों के भार को देखते हुए कार्डियो वस्कुलर सेंटर में चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। मरीजों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाना, राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। यहां की आवश्यकता के अनुरूप आधुनिक चिकित्सकीय उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अस्पताल को कार्डियक सर्जन की सेवाएं शीघ्र ही उपलब्ध करवाई जाएगी।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि मरीजों को बेहतर इलाज के साथ समुचित साफ-सफाई मिले, इसे सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों को नियमित निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं। चिकित्सा मंत्री ने इस दौरान ट्रोमा सेंटर और कार्डियो वस्कुलर में भर्ती मरीजों से बातचीत कर अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में फीडबैक लिया। मंत्री ने कहा कि पुराने हो चुके उपकरण तुरंत प्रभाव से बदले जाएं तथा खराब पड़े उपकरणों को भी दुरुस्त करवाकर उपयोग में लाएं।

चिकित्सा मंत्री ने अस्पताल की विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में संतोष प्रकट किया और कहा कि वरिष्ठ चिकत्सक भी नियमित रूप से मरीजों को देखें। अस्पताल की व्यवस्थाओं पर निगरानी के लिए प्रत्येक विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्थ स्टाफ के साथ संवाद रखें।

इस दौरान बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास, विजय आचार्य, प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी, पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ पीके सैनी, मोहन सुराणा, उपमहापौर राजेंद्र पंवार, पार्षद प्रदीप उपाध्याय, गोपाल आचार्य आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular