Wednesday, June 12, 2024
Hometrendingछत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्‍सली हमला, 10 जवान शहीद, एक नागरिक की...

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्‍सली हमला, 10 जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

दंतेवाड़ा Abhayindia.com छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार को नक्सली हमले में 11 जनों की मौत हो गई। इनमें 10 जवान शहीद हो गए वहीं, एक नागरिक की मौत हो गई। शहीद हुए सभी जवान डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) के हैं। रिपोर्टस के मुताबिक,नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इसकी चपेट में जवानों का वाहन भी गया। इसमें 10 जवान शहीद हो गए। दूसरी ओर गृहमंत्री अमित शाह ने भी नक्सली हमले को लेकर मुख्यमंत्री से बात की है। उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

यह घटना अरनपुर थाना क्षेत्र में हुई है। बताया जा रहा है कि जवान एक प्राइवेट वाहन से निकले थे। हमले में एक नागरिक की भी मौत हुई हैै। हमले के बाद जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इसमें कुछ नक्सली भी घायल हुए हैं। हालांकि,अभी तक वारदात को लेकर अफसरों की ओर से कुछ नहीं कहा गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वारदात की पुष्टि करते हुए शोक जताया है। उन्होंने कहा है कि इस प्रकार की जानकारी है और यह दुखद है। जो जवान शहीद हुए हैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। यह लड़ाई अंतिम दौर में चल रही है और नक्सलियों को किसी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। हम योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवाद को खत्म करेंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular