भारत ने पाकिस्‍तान को हराया, सेमीफाइनल में पहुंच हुई पक्‍की

खेल डेस्‍क। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का मुकाबला टीम इंडिया ने 3-1 से अपने नाम कर लिया है। भारत के लिए दो गोल दागने वाले हरमनप्रीत सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ भारत के सात अंक हो गए हैं। टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना अब पक्का हो गया है।

आपको बता दें कि मैच के चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए तीसरा गोल दागा। ये मैच में उनका दूसरा गोल था। इससे पहले पाकिस्तान के जुनैद मंजूर ने पाकिस्तान के लिए पहला गोल किया था। भारत के लिए आकाशदीप सिंह ने मैच में दूसरा गोल किया।

इस टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। पहले मैच में कोरिया के खिलाफ स्कोर 2-2 से ड्रॉ रहा था, लेकिन दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को 9-0 से हरा दिया।

राजस्‍थान : तीन दिन तक जर्राजर्रा ठिठुरेगा, इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी

जयपुर। प्रदेश में सर्दी का सितम शुरू हो गया है। शीतलहर के साथ ही पारे में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। इसी बीच, फतेहपुर में न्‍यूनतम तापमान एक ही रात में 6.8 डिग्री तक नीचे गिर गया है। फतेहपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में तापमान माइनस 1.6 डिग्री पहुंच गया। इससे फसलों के साथ मिट्टी पर भी ओस की बूंदें जम गई।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप तीन दिन तक जारी रहने की संभावना है। शुक्रवार को सीकर, झुंझुनूं, अलवर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, श्रीगंगानगर व नागौर जिले में शीतलहर की संभावना है।

इसी तरह 18 दिसंबर को सीकर व झुंझुनूं में अति शीतलहर तथा अलवर में शीतलहर तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू व हनुमानगढ़ जिलों में अति शीत लहर तथा जैसलमेर, श्रीगंगानगर व नागौर जिले में शीतलहर की संभावना है। इसी तरह 19 दिसंबर झुंझुनूं व सीकर जिलों में अति शीतलहर तथा अलवर में शीतलहर और बीकानेर, चूरू व हनुमानगढ़ जिलों में अति शीतलहर चलेगी। वहीं, जैसलमेर, श्रीगंगानगर और नागौर जिले में शीतलहर चलेगी। इसी तरह 20 दिसंबर को सीकर, झुंझुनूं, अलवर, बीकानेर, चूरु, हनुमानगढ़, जैसलमेर, श्रीगंगानगर और नागौर जिले में शीतलहर की संभावना है।