Ind vs NZ 1st Test Day 2 : न्‍यूजीलैंड को ऐसी मिली बढ़त, पांच विकेट खोकर…

स्पोर्ट्स डेस्क abhayindia.com भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका टॉप ऑर्डर कीवी गेंदबाजों के सामने ढेर हो गया।

दूसरे दिन भारतीय टीम 122 रन से आगे खेलते हुए 43 रन जोड़ पाई और 165 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया की ओर से दूसरे दिन रहाणे (46) ने मैदान पर संघर्ष तो किया लेकिन वह अपनी 50 पूरा करने से नाकाम रहे।

…इसलिए बीकानेर आ सकते हैं मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत

बीकानेर में सिरेमिक, वूलन एवं खाद्य प्रसंस्‍करण विषय पर प्रदर्शनी एवं कार्यशाला 28-29 को

वारिस पठान के बयान पर बोले देवेंद्र फडणवीस, कहा हिंदू 100 करोड़ से भी ज्यादा…… देखें वीडियो

टीम इंडिया के खिलाफ 51 रन की बढ़त : दूसरी ओर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी अच्छा खेला लेकिन अजाज पटेल ने उन्हे 19 के निजी रन आउट कर दिया। कीवी टीम के लिए साउदी और जेमिसन ने 4-4 विकेट हासिल किए। वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने पहले टेस्ट में अपनी टीम को मजबूत स्थिति में लाने के लिए मैदान पर जबरदस्त बल्लेबाजी की और टीम इंडिया के खिलाफ 51 रन की बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड की टीम ने 216 बनाकर 5 विकेट खो दिए है।

खराब रौशनी के चलते खेल जल्दी समाप्त : वेलिंग्टन में खराब रौशनी के चलते खेल को जल्दी समाप्त कर दिया गया। दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 89 रन बनाकर मोहम्मद शमी के शिकार बन गए। वहीं, रॉस टेलर ने 44 रन बनाए। दोनों ने मैदान पर 93 रनों की साझेदारी की। इसके अलावा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। शमी-इशांत के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने भी एक विकेट झटके। न्यूजीलैंड को भारत की पहली पारी के आधार पर 51 रनों की बढ़त मिली है, वहीं मेजबान टीम की ओर से बीजे वाटलिंग (14) और ग्रैंडहोम (04) रन बनाकर मैदान पर मौजूद हैं।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604