नीट काउंसलिंग के पहले राउंड में सिंथेसिस के 60 विद्यार्थियों को सरकारी कॉलेज एलोट, तुषार एम्स दिल्ली के लिए चयनित

Synthesians
Synthesians

बीकानेर Abhayindia.com पुरानी शिवबाड़ी रोड स्थित सिंथेसिस कोचिंग संस्थान के अकादमिक निदेशक डॉ. श्वेत गोस्वामी ने बताया कि नीट काउंसलिंग के आल इंडिया प्रथम राउंड में संस्थान के 60 विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट हुआ है। जिसमें 12वीं के साथ तुषार चंदन को भारत का नंबर वन मेडिकल कॉलेज एम्स दिल्ली कॉलेज एलोट हुआ है।

डॉ. गोस्‍वामी ने बताया कि तुषार के पिता धनराज चंदन लैब टेक्नीशियन व माता मूमल गंधेर अध्यापिका है। इसी प्रकार संस्थान के अन्य टोपर्स में अंश चौहान को यूसीएमएस नई दिल्लीशिवराज बिश्नोई को एनडीएमसी नई दिल्ली, मनोज भादू को एम्स जोधपुर, प्रेम प्रजापत को एम्स ऋषिकेश, दुष्यंत सिंह भाटी को एम्स भढिंडा, नोखा के अश्विनी लखारा को एम्स नागपुर, रोहित राठी और बज्जू के रवि चारण को एम्स गोरखपुर, पुलकित पूनिया को एम्स बिलासपुर, राधेश्याम रोझ को एम्स गुवाहाटी, पौरव सिरोहिया को एम्स रायबरेली कॉलेज एलोट हुआ है।

डाक्टर गोस्वामी के अनुसार नीट यूजी में इस साल स्टेट काऊन्सलिंग और आल इंडिया राऊण्ड सैकंड के बाद 65 अन्य विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट होने की संभावना है। इस प्रकार संस्थान से 125 विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट होने की संभावना है। संस्थान का प्रत्येक 7वां विधार्थी नीट मे चयनित हो रहा है जो कि एक बडी़ उपलब्धि है। यह संभव हुआ है सिंथेसिस गुरुजन, सिंथेसियन्स के कठोर परिश्रम और अभिभावकों के विश्वास के कारण।