बीकानेर में इस विभाग ने उड़ाई कलक्टर के निर्देशों की धज्जियां, अवकाश के दिन…

Bikaner Labor Department
Bikaner Labor Department

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। कलक्टर कुमारपाल गौतम कार्यभार संभालने के बाद से लगातार सरकारी दफ्तरों का आकस्मिक निरीक्षण कर उन्हें चुस्त-दुरूस्त रखने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पटरी से पूरी तरह उतर चुके कई विभाग उन्हें अब भी हलके में ले रहे हैं।

श्रम विभाग के अधिकारियों को अवकाश के दिन भी काम करने के निर्देश पिछले दिनों कलक्टर ने दिए थे, लेकिन इसके बावजूद विभाग अवकाश के दिन बंद रहा। इससे साफ जाहिर होता है कि विभागीय अधिकारी कलक्टर के निर्देशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। श्रमिक नेता पेंटर नवीन आचार्य ने कहा है कि विभाग के अधिकारियों ने प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करने की ठान रखी है। तभी तो उनके निर्देशों के आवजूद विभाग के कार्यालय पर ताला लगा हुआ मिला और श्रमिकों को बैरंग लौटना पड़ा।

आपको बता दें कि कलक्टर गौतम ने पिछले दिनों एक बैठक में श्रम विभाग के संयुक्त निदेशक को निर्देश दिए कि श्रमिकों की समस्याओं का तत्काल हल नहीं करने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि श्रमिकों के पंजीयन, उनके बच्चों को दी जाने वाली छात्रवृत्ति को दिलवाएं तथा शनिवार व रविवार सहित विभिन्न अवकाशों के दिन कार्य कर श्रमिकों के प्रकरणों का नियमित निस्तारण करें।

गुर्जर आंदोलन के चलते यह प्रतियोगी परीक्षा स्थगित, कर्नल बैंसला ने दो टूक कहा….

…तो अफसर करेंगे मौज, और बीट कांस्टेबल पर गिरेगी गाज!

गैंगस्टर अंकित भादू के गुर्गे बीकानेर में अवैध हथियार-कारतूस सहित गिरफ्तार