कोलायत में फर्जी दस्तावेजों के दम पर किया अवैध खनन, केस दर्ज

bikaner crime news today
bikaner crime news today

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। फर्जी दस्तावेजों के जरिये खनन पट्टा स्वीकृति लेकर अवैध खनन करने के आरोप में खान विभाग ने एक कंपनी के प्रतिनिधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक खान एवं भू-विज्ञान विभाग के खनि. अभियंता महेश शर्मा की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के आधार भगवानदास चंद्र कुमार एण्ड कम्पनी के प्रतिनिधियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 467 468 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि उक्त कम्पनी के प्रतिनिधियों ने षड्यंत्रपूर्वक कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जल संसाधन विभाग का अनापत्ति प्रमाण पत्र देकर खान विभाग से खनन पट्टा स्वीकृत की कार्रवाई करवा ली। इसके बाद कोलायत के ग्राम चक नंबर 7 में बालक्ले का अवैध खनन शुरू कर दिया। साथ ही बांध के पानी की आवक को वांछित किया जा रहा है। मामले की जांच कोटगेट थाने के सहायक उपनिरीक्षक चैनदान को सौंपी गई है।

धोखाधड़ी करने का आरोप

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। सदर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस के अनुसार निकटवर्ती गांव सागर निवासी विष्णु कालोड की रिपोर्ट पर गांव सागर रिड़मलसर पुरोहितान निवासी श्याम सुंदर पुरोहित पुत्र राधाकिशन तथा मुकेश शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। परिवादी ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने एक राय होकर कृषि भूमि का विक्रय करने का कह कर रुपए ले लिए और धोखे में रखकर मूल कागजात मंगवाकर सबूत नष्ट कर दिए। मामले की जांच उपनिरीक्षक केदारलाल को सौंपी गई है।

फैक्ट्री में श्रमिक की संदिग्ध मौत, जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

एससी-एसटी एक्ट का विरोध तेज़, कांग्रेस-भाजपा के 250 पदाधिकारियों के इस्तीफे