Wednesday, June 12, 2024
Hometrendingपरीक्षाओं में नकल का सरगना ने कैसे काटी फरारी? जानकार हैरान रह...

परीक्षाओं में नकल का सरगना ने कैसे काटी फरारी? जानकार हैरान रह जाएंगे…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com राजस्‍थान में विभिन्‍न प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने वाला सरगना तुलछाराम कालेर पुलिस के गिरफ्त में आ गया है। तुलछाराम को नागौर जिले की सीमा पर स्थित अजासर गांव की रोही में चूनाराम जाखड़ की ढाणी से दबोचा गया। खास बता यह है कि पुलिस से बचने के लिए तुलछाराम आम रास्ते से दूर ऊंचाई पर स्थित एक ढाणी में रहता था, जहां मोबाइल नेटवर्क भी काम नही करता था। साथ ही आनेजाने वाले लोगों पर नजर भी रखी जा सकती थी। पुलिस के अनुसार, फरारी के दौरान तुलछाराम मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करता था और चारपाई के नीचे सोता था।

यह है मामला : आरपीएससी की ओर से 14.05.2023 को आयोजित अधीशाषी अभियंता की सार्वजनिक परीक्षा की दूसरी पारी में मूलचंद मोहता विद्यालय नत्‍थूसर बास में आरोपी पवन कुमार मण्डा को विग में लगी इलेक्ट्रोनिक डिवाईस के माध्यम से नकल करते हुए गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया था। आरोपी पवन कुमार मण्डा को परीक्षा के समय उसके सिर में लगी विग मय इलेक्ट्रोनिक डिवाईस व कान में लगे इयरफोन से नकल कराने वाले मुख्य सरगना तुलछाराम कालेर फरार चल रहा था जिसे नोखा थानाधिकारी ईश्वरप्रसाद व उनकी टीम द्वारा नागौर जिले की सीमा पर स्थित अजासर गांव की रोही में चूनाराम जाखड़ की ढाणी से दबोच लिया गया। तुलछाराम को पकड़ने के लिए आईजी ओमप्रकाश, एसपी तेजस्वनी गौतम के सुपरविजन में एएसपी सिटी हरी शंकर यादव के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

नकल कराने का बादशाह : आरोपी तुलछाराम कालेर के विरूद्ध राजस्थान में नकल के कुल 9 प्रकरणों दर्ज हैं जिनमें तुलछाराम कालेर का चालान पेश न्यायालय किया जा चुका है। आरोपी तुलछाराम कालेर द्वारा वर्ष 2021 में आयोजित रीट परीक्षा में चप्पल में डिवाईस लगाकर नकल करवाने के प्रकरण संख्या 226 / 21 पुलिस थाना गंगाशहर व 262 / 21 पुलिस थाना जेएनवीसी में भी पूर्व में गिरफ्तार जा चुका है। तुलछाराम कालेर को पकड़ने में परम्परागत पुलिसिंग (मानवीय सूचना तंत्र) की अहम भूमिका रही।

कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम

ईश्वरप्रसाद पु. नि थानाधिकारी पुलिस थाना नोखा

गोविंद सिंह सउनि पुलिस थाना नोखा

राजुराम सउनि पुलिस थाना नोखा

सुरेश सिंह सउनि पुलिस थाना नोखा

दीपक यादव हैड कानि 261 जिला साइबर सैल

पवन सिंह कानि. 913 पुलिस थाना नोखा

संजय सिंह कानि. 1966 पुलिस थाना नोखा

देवाराम कानि. 1685 पुलिस थाना नोखा

हरिनाथ कानि 1161 पुलिस थाना नोखा

गणेशाराम डीआर 632 पुलिस थाना नोखा

दस्तेयाब कर पेश करने वाली टीम के सदस्यो

कैलाश कानि. 2177 पुलिस थाना नोखा (विशेष भूमिका)

रामनिवास कानि. 1299 पुलिस थाना नोखा (विशेष भूमिका)

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular