रघुनाथजी मंदिर में फाग उत्‍सव की धूम, महिलाओं ने दी होली के भजनों की…

Raghunath Mandir Teliwara Bikaner
Raghunath Mandir Teliwara Bikaner

बीकानेर Abhayindia.com  बीकानेर में होली पर उल्‍लास का वातावरण बना हुआ है। शहर में रम्‍मतों के साथ फाग महोत्‍सव के आयोजनों की भी धूम मची है। इसी क्रम में तेलीवाड़ा स्थित रघुनाथजी मन्दिर में आज फाग उत्सव हुआ। इस दौरान पुष्पों से होली खेलाई गई। महिलाओं ने होली के भजनों की प्रस्तुति देकर समां बांध दिया।

इधर, होली के विभिन्‍न आयोजनों के क्रम में होली के रसिकों का पसंदीदा फागणियां फुटबाल मैच 16 मार्च को शाम 4.30 बजे धरणीधर मैदान में आयोजित होगा।

फागणियां फुटबॉल आयोजन समिति के सचिव सीताराम कच्छावा ने बताया कि आज फागणिया फुटबॉल मैच के पोस्टर का विमोचन संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने किया, इस अवसर पर उन्होंने बताया कि बीकानेर में होली की संस्कृति के विभिन्न रंग है उनमें से फागणियां फुटबॉल एक अच्छा प्रयास है। बीकानेर के सब निवासी फागुन के महिने में इस मैच में होली के उत्सव का मिलकर आनन्द उठाये। उन्होंने आयोजन के सफलता की कामना की। पोस्टर विमोचन के इस अवसर पर आयोजन समिति के सीताराम कच्छावा, गोपाल आचार्य, किशोर आचार्य, किशन स्वामी, गिरीराज पुरोहित, अशोक सोनी, श्रीरतन तम्बोली, राजू छंगाणी तथा घनश्‍याम महात्मा मौजूद रहे। सचिव सीताराम कच्छावा ने बताया कि इससे पूर्व आयोजन समिति के अध्यक्ष कन्हैयालाल रंगा तथा मैदान समिति प्रभारी दुर्गाशंकर आचार्य द्वारा धरणीधर मैदान में मैच की तैयारियों का जायजा लिया गया।