Thursday, July 18, 2024
Hometrendingनिःशुल्क कोचिंग प्रज्ञानम् में 11वीं विज्ञान वर्ग हिंदी माध्यम के लिए प्रवेश...

निःशुल्क कोचिंग प्रज्ञानम् में 11वीं विज्ञान वर्ग हिंदी माध्यम के लिए प्रवेश परीक्षा 30 मई को

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

Ekta Goswami- Dr. KD Sharma Administrative Director Pragyanam
Ekta Goswami- Dr. KD Sharma Administrative Director Pragyanam

बीकानेर Abhayindia.com आर्थिक रूप से कमजोर और प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए सुशीला-केशव सेवा संस्थान और सिंथेसिस द्वारा संयुक्त रूप से संचालित निःशुल्क कोचिंग प्रज्ञानम् में 11वीं विज्ञान वर्ग के हिंदी माध्यम के लिए प्रवेश परीक्षा 30 मई को करवाने जा रहा है। यह परीक्षा उन विद्यार्थियों के लिए हैं जो विज्ञान वर्ग से बायोलॉजी एवं गणित में 11वीं कक्षा में प्रवेश लेना चाहते हैं।

संस्थान की अकादमिक निदेशक एकता गोस्वामी के अनुसार परीक्षा का समय दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक रहेगा। परीक्षा में विद्यार्थियों से कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा द्वारा दिए गए सिलेबस के आधार पर गणित व विज्ञान के प्रश्नों को पूछा जाएगा। परीक्षा में 50 वस्तुनिष्ठ प्रश्न आयेंगे । जिसमें 30 प्रश्न विज्ञान व 20 प्रश्न गणित विषय से आयेंगे। । परीक्षा की समयावधि 1 घंटे रहेगी। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग रहेगी। परीक्षा के बाद प्रवेश मेरिट के आधार पर दिये जाएंगे। कक्षाएं राजस्थान बोर्ड के रिजल्ट के दो सप्ताह बाद प्रारंभ की जायेगी।

प्रज्ञानम् के प्रशासनिक निदेशक डूंगर कालेज के पूर्व प्रिंसिपल डा. के.डी. शर्मा सर ने बताया कि ये कक्षाएँ आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों के लिए होगी। इस निःशुल्क कोचिंग में प्रवेश के लिए सम्बंधित विधार्थी के 10वीं में कम से कम 60 प्रतिशत अंक तथा परिवार की कुल मासिक आय 15,000/- रूपये से कम होनी आवश्यक है। प्रवेश के लिए इच्छुक विद्यार्थी फॉर्म कांता खतूरिया कालोनी स्थित प्रज्ञानम् ऑफिस से 25 मई से शाम 4 से 7 बजे के बीच प्राप्त कर सकते हैं।
प्रवेश परीक्षा संबंधित जानकारी के लिए प्रज्ञानम् के 7073900333 मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular