नेशनल हेराल्‍ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में राहुल गांधी से आज ईडी करेगी दूसरे दौर की पूछताछ

Rahul-Priyanka
Rahul-Priyanka

नई दिल्‍ली Abhayindia.com नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दूसरे दौर की पूछताछ करने जा रही है। आपको बता दें कि सोमवार को ईडी कार्यालय में राहुल गांधी से करीब 10 घंटे तक पूछताछ चली थी। ईडी ने उन्हें आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया था। इस बीच, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और अन्य को नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच का विरोध करने पर हिरासत में लिया गया।

इधर, दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि पुलिस ने ऐसे ही इंतजाम किए हैं, जैसे हमने कल किया था। हम पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से निर्धारित स्थान यानी जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि कल हिरासत में लिए गए 449 कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं रिहा कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी के तीन अधिकारियों ने राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड चलाने वाली कंपनी एसोसिएटेड प्रेस जर्नल (एजेएल) और उसका लोन चुकाने वाली यंग इंडियन लिमिटेड के बारे में सवाल किया। एजेएल जहां पीएम नेहरू ने बनाई थी। वहीं, यंग इंडियन को 2010 में राहुल गांधी के कांग्रेस महासचिव रहते बनाया गया था। सोनिया गांधी और राहुल इस कंपनी में 76% के हिस्सेदारी ।. दोनों के पास 38% 38% की हिस्सेदारी है। अन्य बची हिस्सेदारी कांग्रेस के दिवंगत नेताओं ऑस्कर फर्नांडिस और मोतीलाल वोरा के पास थी। एजेंसी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत राहुल गांधी का बयान दर्ज कर रही है।