Home trending डाॅ. चंद्रशेखर श्रीमाली हेल्प इंडिया संस्थान के शिक्षा विंग के राष्ट्रीय प्रभारी...

डाॅ. चंद्रशेखर श्रीमाली हेल्प इंडिया संस्थान के शिक्षा विंग के राष्ट्रीय प्रभारी नियुक्त

Chandra Shekhar Shrimali
Chandra Shekhar Shrimali

बीकानेर abhayindia.com वर्ल्ड रिकाॅर्डधारी संस्था हेल्प इंडिया ऑनलाइन संस्थान ने नेशनल कॅरिअर काउन्सलर डाॅ. चन्द्रशेखर श्रीमाली को संस्थान की राष्ट्रीय वर्किंग कमेटी सदस्य एवं संस्थान की शिक्षा विंग का राष्ट्रीय प्रभारी नियुक्त किया है।

संस्थान के राष्ट्रीय सचिव डाॅ. जगदीश पारीक ने बताया कि संस्थान की राष्ट्रीय वर्किंग कमेटी की पिछले सप्ताह आयोजित बैठक में डाॅ. चन्द्रशेखर श्रीमाली, बीकानेर को तीन साल के लिए संस्थान के शिक्षा विंग का राष्ट्रीय प्रभारी नियुक्त किए जाने का निर्णय किया गया।

गौरतलब है कि हेल्प इंडिया ऑनलाइन संस्थान एजुकेशन, प्रिवेंटिव हैल्थ, एम्प्लाॅयमेंट, डिजिटल हेल्प तथा सोशल एंटरप्रीनाॅरशिप जैसे क्षेत्रों में अपनी 5 विंग्स के माध्यम से पूरे देश में प्रभावी कार्य कर रही है। अभी वर्तमान में कोरोना महामारी को देखते हुए संस्थान ने 1 करोड़ प्रिवेंटिव हैल्थ कंसल्टेंट राष्ट्र को समर्पित करने का लक्ष्य लिया है, जिसके अंतर्गत 10 रूपए पंजीयन के साथ कोई भी भारतीय डिजिटल ट्रेनिंग के माध्यम से सरकारी सर्टिफाइड हैल्थ मिशन कंसल्टेंट बन सकता है।

इसी प्रकार शिक्षा के क्षेत्र में बैगलैस स्कूल तथा डिजिटल एजुकेशन के साथ रोजगारपरक शिक्षा के लिए संस्थान कार्य कर रही है। डॉ श्रीमाली के राष्ट्रीय प्रभारी बनने पर उत्कर्ष संस्थान के गिरिराज खैरीवाल व रमेश मोदी, पैपा के घनश्याम साध, रमेश बालेचा व कृष्ण कुमार स्वामी, शाद्वल पाक्षिक समाचार पत्र के डॉ अभय सिंह टाक, महावीर इंटरनेशनल के डॉ नरेश गोयल, स्काउट व गाइड की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ विमला डुकवाल सहित अनेक सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने खुशी प्रकट करते हुए डॉ श्रीमाली को शुभकामनाएं दीं हैं।

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE