Thursday, July 18, 2024
Hometrendingगंगाशहर सैटेलाइट अस्‍पताल में प्रसव वार्ड की घोषणा, अब संसाधनों की दरकार,...

गंगाशहर सैटेलाइट अस्‍पताल में प्रसव वार्ड की घोषणा, अब संसाधनों की दरकार, दो लाख से ज्‍यादा को…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com गंगाशहर अस्पताल के चिकित्सकों, गंगाशहर नागरिक परिषद् के सदस्यों ने भाजपा प्रतिनिधियों के साथ राजस्थान के बजट में गंगाशहर अस्पताल में प्रसव वार्ड की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल एवं उपमुख्य मंत्री व वितमंत्री दियाकुमारी, स्थानीय विधायक सिद्धिकुमारी एवं जेठानन्द व्‍यास के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर अस्पताल अधीक्षक डॉ. मुकेश बाल्मिकी ने कहा कि प्रसव की सुविधा के लिए अस्पताल में सामान्य व्यवस्थाएं उपलब्ध है। लेकिन, यहां इस विभाग की घोषणा से उम्मीद करते हैं कि इस विभाग के लिए आवश्‍यक संसाधन व समुचित चिकित्सक एवं स्टाफ उपलब्ध होंगे। इससे आस-पास के सात-आठ से अधिक गांवों के 2 लाख से भी ज्यादा लोगों को इस अस्पताल में प्रसूति की बेहतर सेवाएं उपलब्ध हो सकेगी।

इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री मोहन सुराना ने मुख्यमंत्री, वितमंत्री व बीकानेर के सांसद अर्जुनराम मेघवाल, बीकानेर पूर्व एवं पष्चिम के विधायक सिद्धिकुमारी एवं जेठानन्द व्‍यास का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कहा कि इस बजट में हर वर्ग के विकास के साथ ही बीकानेर क्षेत्र के लिए जो घोषणाएं की गई है वह क्षेत्र के लिए बहुत सौगात है। गंगाशहर अस्पताल में प्रसव विभाग की घोषणा से गंगाशहर व उसके आस-पास के गांवों की महिलाओं के लिए बहुत बड़ा अवदान है।

उन्होंने बताया कि हाल ही में अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन का लोाकार्पण हुआ है। हमारे विधायक सिद्धिकुमारी एवं जेठानन्द व्‍यास द्वारा 30-30 लाख रूपये अस्पताल के विकास के लिए विधायक कोटे से देने की घोषणा की हुई है। सुराना ने कहा कि अस्पताल के विकास के लिए धन की कमी नहीं आने देंगे।

इस अवसर पर गंगाशहर नागरिक परिषद् के गंगाशहर इकाई के चेयरमेन जतनलाल दूगड़ ने कहा कि राजस्थान बजट में गंगाशहर अस्पताल में प्रसव वार्ड की घोषणा स्वागत योग्य है। दूगड़ ने बताया कि पूर्व में भैरूंदान ईश्‍वरचन्द चौपड़ा परिवार द्वारा संचालित अस्पताल की जगह भट्टड़ परिवार ने सन् 1963 में मेटरनिटी अस्पताल के उद्देश्‍य से ही करवाया था। इस अस्पताल पर आज भी शिवप्रताप पूनमचन्द भट्टड़ मेटरनिटी एवं जनरल अस्पताल उल्लेखित है। प्रारम्भ में यहां प्रसूति की सुविधाऐं उपलब्ध भी रही है। लेकिन कुछ समय इन सेवाओं को बन्द कर दिया गया था। अब प्रसव की आवश्‍यक सभी सेवाऐं उपलब्ध हो जाने से क्षेत्र के लोगों को बहुत बड़ी सुविधा मिल सकेगी एवं दानदाताओं की भावना भी फलित होगी। गंगाशहर नागरिक परिषद् अस्पातल के विकास में आवश्‍यक निर्माण, नव निर्माण व संसाधन जुटाने में हर सम्भव सहयोग के लिए तत्पर रहेगी।

इस अवसर पर श्‍यामलाल चौधरी, गंगाशहर मण्डल अध्यक्ष जेठमल नाहटा, चन्द्रशेखर शर्मा, इन्द्र राव, मूलचन्द दैया, मुल्तानचन्द बैद, सी.ए. अंकुश चौपड़ा, सरिता नाहटा, दिलीप कातेला, चन्द्र तंवर, राजेन्द्र नाहटा आदि अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular