आईपीएल पर कोरोना का साया, हैदराबाद का एक खिलाड़ी पॉजिटिव

Ipl
Ipl

खेल डेस्‍क। आईपीएल क्रिकेट पर कोरोना का साया पड़ गया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से पहले सनराइजर्स हैदराबाद का एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली और हैदराबाद के बीच आज शाम 7.30 बजे से दुबई में आईपीएल का 33वां मुकाबला खेला जाना है। सनराइजर्स हैदराबाद की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, टीम के तेज गेंदबाज टी. नटराजन आरटी-पीसीआर टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। हालांकि, उन्हें टीम के बाकी सदस्‍यों से अलग आइसोलेट कर दिया गया है। इसके अलावा टी. नटराजन के संपर्क में आए हैदराबाद के छह सदस्यों को भी आइसोलेशन में रखा गया है।

बताया जा रहा है कि नटराजन के संपर्क में ऑलरांउडर विजय शंकर, टीम मैनेजर विजय कुमार, फिजियोथेरेपिस्ट श्याम सुंदर, डॉ. अंजना वानन, लॉजिस्टिक मैनेजर तुषार खेडकर और नेट बॉलर पेरियास गणेशन थे। नटराजन के करीबी संपर्क में आए सदस्यों सहित बाकी दल का आज आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया जिसके नतीजे निगेटिव आए। सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज रात का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि की है।

बीकानेर में कलक्टर ने की राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों की तैयारियों की समीक्षा, इच्छुक खिलाड़ियों को 30 सितम्बर तक…

बीकानेर Abhayindia.com राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के आयोजन की तैयारियों के संबंध में सोमवार को जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। इस अवसर पर मेहता ने कहा कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की अनुपालना मे इन खेलों का आयोजन ग्राम, ब्‍लॉक, जिला और राज्य स्तर पर किया जाना है। इसका मुख्य उद्देश्य ग्राम स्तर पर खेल प्रतिभाओं की खोज कर उन्हें आगे लाना है। उन्होंने बताया कि ग्राम पचायत और ब्‍लॉक स्तरीय प्रतियोगिताएं नवंबर, जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं दिसम्बर तथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं अगले वर्ष जनवरी में आयोजित करवाई जानी प्रस्तावित हैं। राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के दौरान कबड्डी, शूटिंग वॉलीबाल (बालक वर्ग), टेनिस बॉल क्रिकेट, खो-खो (बालिका वर्ग), वॉलीबाल एवं हॉकी की स्पर्धाएं होंगी। इन खेलों के आयोजन के लिए ग्राम पंचायत, ब्‍लॉक और जिला स्तर पर कमेटियों का गठन करते हुए इनके दायित्व निर्धारित किए गए हैं।

वेब पोर्टल पर करना होगा पंजीयन

राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में भाग लेने के लिए इच्छुक खिलाड़ियों को डीओआईटी द्वारा बनाए गए एप्प एवं वेबपोर्टल ‘राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेल’पर पंजीकरण करवाना होगा। खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन 30 सितम्बर तक हो सकेगा। ग्राम पंचायत स्तरीय समिति द्वारा खिलाड़ियों का अंतिम चयन 10 अक्टूबर तक किया जाना प्रस्तावित है। बैठक के दौरान मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं ब्‍लॉक स्तर पर खेल मैदान वाले विद्यालयों का चिन्हीकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही जिन ग्राम पंचायतों में खेल मैदान उपलब्ध नहीं हैं, उनके प्रस्ताव संबंधित ब्‍लॉक विकास अधिकारी द्वारा तैयार करके प्रस्तुत करने तथा खेल मैदानों के मनरेगा के तहत विकसित करवाने के लिए निर्देशित किया गया।

जिला कलक्टर ने कहा कि पारम्परिक खेलों को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से यह स्पर्धाएं बेहद महत्वपूर्ण रहेंगी। जिले में इन खेलों में अपार संभावनाएं हैं। इसके मद्देनजर अधिक से अधिक खेल प्रतिभाओं को पंजीकरण के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि इन जिले के खिलाड़ी राज्य स्तर पर बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं। उन्होंने खेल विभाग द्वारा अब तक की गई तैयारियों के बारे में जाना। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, जिला खेल अधिकारी कपिल मिर्धा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. राजकुमार शर्मा, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येन्द्र सिंह, खेल कोच श्रवण भांभू आदि मौजूद रहे।

पंजाब के बाद अब राहुल सुलझाएंगे राजस्‍थान का सियासी‍ विवाद, पायलट के साथ हुई…

जयपुर Abhayindia.com पंजाब के बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान का सियासी विवाद भी शांत करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब के बाद राहुल गांधी का पूरा फोकस राजस्थान पर होगा। उम्‍मीद यह जताई जा रही है कि सितम्‍बर के आखिर में राजस्थान का विवाद सुलझा लिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गत 17 सितम्‍बर को दिल्‍ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच बैठक हुई। इसमें दोनों के बीच राजस्थान के मसलों को लेकर चर्चा हुई है। हालांकि, दोनों के बीच हुई बातचीत का ब्यौरा सामने नहीं आ पाया। माना यह जा रहा है कि राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल फेरबदल विस्तार को लेकर चर्चा हुई है। इससे पहले राहुल गांधी ने दिल्ली में 15 सितंबर को राजस्थान महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रेहाना रियाज से भी फीडबैक लिया था। जानकारों के मुताबिक, नवरात्र स्थापना से पहले प्रदेश में मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार हो सकता है। इसके साथ ही प्रदेश स्तरीय राजनीतिक नियुक्तियां भी नवरात्र से पहले करने की बात कही जा रही है। प्रदेश स्तरीय राजनीतिक नियुक्तियों की सूची तैयार होकर दिल्ली जा चुकी है। सूची को अभी फाइनल रूप नहीं दिया गया है।

वसुंधरा राजे का गहलोत सरकार पर हमला : कहा- यह मामला जंगलराज का उदाहरण ही तो है…

गहलोत सरकार एक्‍शन मोड में, जनता से जुड़े और विकास में तेजी को लेकर होंगे बड़े फैसले…

बीकानेर में प्रशासन गांवों के संग अभियान के लिए नोडल अधिकारी नियुक्‍त

राजस्‍थान में भी बगावत होने वाली है, भाजपा नेता का दावा…

कांग्रेस आलाकमान की नई रणनीति : राजस्‍थान में पहले संगठन होगा मजबूत, नवरात्र के बाद होगा ये काम…

“ऑपरेशन पंजाब” के बाद अब ‘ऑपरेशन राजस्थान’ की खबरें, राहुल-पायलट की मुलाकात के मायने…

राजस्थान भू-राजस्व (संशोधन) विधेयक, 2021 ध्वनिमत से पारित, अब बाड़ों का हो सकेगा आवासीय आवंटन

राजस्‍थान में शुरू हुआ फिल्मों की शूटिंग का दौर, बॉबी देओल, राजकुमार सहित

प्रशासन शहरों और गांव के संग अभियान में राजस्‍व सेवा के कर्मचारी-अधिकारी लगाएंगे अड़ंगा!

जेईई मेन में भी सिंथेसिस के होनहारों का डंका, अनुश्री, गौतम सहित इन्‍होंने दिखाया कमाल…

दुर्घटनाओं में घायल होने वालों को अस्‍पताल पहुंचाने पर मिलेगा इनाम, सरकार ने…

राजस्‍थान में अभी नहीं होगी मानसून की विदाई, आगे खिसक रही तारीख, इन इलाकों में…