रामजन्मभूमि भूमि पूजन से पहले कोरोना ने दी दस्तक, पुजारी सहित 16 सुरक्षाकर्मी….

abhayindia.com
abhayindia.com

अयोध्या। वर्षो के इंतज़ार के बाद 5 अगस्त को रामजन्मभूमि भूमि पूजन होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को भूमि पूजन के बाद आधारशिला रखेंगे। लेकिन उससे पहले कोरोना ने वहां दस्तक दे दी है। रामलला के सहायक पुजारी के साथ 16 सुरक्षाकर्मी के कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

इस आयोजन को लेकर फोटो आईडी कार्ड युद्ध स्तर पर तैयारी किये जा रहे हैं। इस आयोजन में आंदोलन से जुड़े प्रमुख संत के साथ संघ और केंद्रीय मंत्रिमंडल के लोग मौजूद होंगे। जर्मन हैंगर टेंट के साथ ही परिसर में लगभग 500 कर्मचारी तैयारी के लिए लगाए गए हैं। लेकिन कोरोना की दस्तक से यहाँ हड़कंप सा मचा हुआ है।  आनन-फानन में सभी अधिकारी परिसर में चल रही तैयारियों में लगे कर्मचारी व तैनात सुरक्षाकर्मियों की जांच शुरू कर दी है।

साथ ही राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कोरोना के दस्तक पर गंभीरता से विचार कर रही है। माना जा रहा है कि परिसर में मौजूद होने वाले लोगों की संख्या भी घटाई जा सकती है। अयोध्या के सीएमओ घनश्याम सिंह ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि करते हुए कहा कि क्विक जांच के लिए परिसर में मशीनें लगाई गई हैं। जिसके तहत परिसर में सभी लोगों का कोरोना जांच किया जा रहा है। वहीं पुष्टि करते हुए कहा कि अभी तक कुल रामजन्मभूमि परिसर में 44 लोग कोरोना पॉजिटिव आये हैं।

SHARE