कांग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहन कर किया विरोध प्रदर्शन, राहुल-प्रियंका हिरासत में…

congress
congress

नई दिल्‍ली Abhayindia.com देशभर में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद विरोध का अनूठा तरीका निकालने हुए काले कपड़ों में संसद तक मार्च करते हुए पहुंचे।

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विजय चौक पहुंचने से पहले ही हिरासत में ले लिया है। इसके बाद कांग्रेस के कई सांसद विजय चौक पर धरने पर बैठ गए हैं। वहीं, पार्टी मुख्यालय में मौजूद प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाला और वे अपने सांसदों के साथ पीएम आवास घेरने के लिए निकलीं, लेकिन यहां भी पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। लिहाजा वे सड़क पर ही घरने पर बैठ गईं। पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया। इस दौरान अजय माकन, सचिन पायलट, हरीश रावत, अभिनाश पांडे, सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं को हिरासत में लिया गया।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को इस मार्च की अनुमति नहीं दी थी। इस इलाके में धारा 144 लागू है। महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन चरम पर है। पार्टी के तमाम नेता काले कपड़े पहनकर इन मुद्दों पर जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी का यह विरोध प्रदर्शन संसद भवन तक पहुंच गया। सदन में राहुल गांधी सहित कई नेता काले कपड़ों में पहुंचे। कई नेता काले कपड़े पहने या बांह पर काली पट्टी बांधे नजर आए। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी काले कुर्ते और काली पगड़ी पहने नजर आए। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महंगाई हद से ज्यादा बढ़ गई है। सरकार को कुछ करना पड़ेगा। हम इसके लिए ही आंदोलन कर रहे हैं।