Thursday, July 18, 2024
Hometrendingकलक्‍टर के निर्देश- अस्पताल में कार्यों की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग के लिए...

कलक्‍टर के निर्देश- अस्पताल में कार्यों की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग के लिए नियुक्त करें नोडल अधिकारी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि जिला अस्पताल में जारी मरम्मत कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। अस्पताल अधीक्षक भी इस कार्य की नियमित रूप से मॉनिटरिंग करें। राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी, एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय की बुधवार को आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर ने यह निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाओं को बढ़ाने की दिशा में उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम सदुपयोग हो तथा नई सुविधाएं विकसित करने हेतु आवश्यकतानुसार अध्ययन कर प्रस्ताव भिजवाएं। जिला कलेक्टर ने साफ सफाई, पेयजल, बिजली सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली और सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए ।

इनफर्टिलिटी सेंटर के संबंध में
रिपोर्ट देने के निर्देश

डॉ अजय कपूर द्वारा अस्पताल में इनफर्टिलिटी सेंटर पुनः चालू करवाने की मांग पर जिला कलेक्टर ने अस्पताल प्रशासन को इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

इन कार्यों का हुआ अनुमोदन

बैठक में अस्पताल के लिए आवश्यक दो जनरेटर मरम्मत करवाने, मॉड्यूलर ओटी और एसी रिपेयर करवाने, बिजली बैकअप व्यवस्था के लिए 6 इनवर्टर बैटरी, पर्ची पंजीकरण कक्षा में तीन डोमेट्रिक्स प्रिंटर, दो नई फोटो कॉपी मशीन खरीदने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया‌ गया। जिला कलेक्टर ने कहा कि सुरक्षा गार्ड और अटेंडेंट के लिए अस्पताल द्वारा समुचित शर्तों के अनुसार निविदा आमंत्रित की जाए।

जिला कलेक्टर वृष्णि ने कहा कि अस्पताल का स्टाफ प्रोएक्टिव होकर काम करें। मरीज तुरंत अटैंड किये जाए, साफ-सफाई, बिजली-पेयजल की उपलब्धता पर कोई कोताही नहीं हो। प्राचार्य डॉ सोनी ने अस्पताल प्रशासन से संस्थान का फायर सेफ्टी आडिट करवाते हुए सर्टिफिकेट लेने को कहा। समिति द्वारा अस्पताल में सड़क मरम्मत, स्थाई फिजिशियन लगाने की मांग रखी गई।

बैठक में एस. पी. मेडिकल कॉलेज प्रिंसीपल डॉ गुंजन सोनी, अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ अजय कपूर, एसडीएम राजकीय जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ सुनील हर्ष, सदस्य सरजू नारायण पुरोहित, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ बी. के. तिवाड़ी, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ गुलाब खत्री, दुर्गाशंकर व्यास, हेल्थ मैनेजर डॉ प्रबल कुमार पंवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular