बीकानेर : अतिक्रमण के खिलाफ यूआईटी की बड़ी कार्रवाई, चकगर्बी में करोड़ों की भूमि छुड़ाई

Bikaner Uit Action
Bikaner Uit Action

बीकानेर Abhayindia.com नगर विकास न्‍यास बीकानेर (यूआईटी) प्रशासन ने आज अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमियों के चंगुल से करोड़ों की भूमि छुड़ा ली है। न्‍यास के अतिक्रमण निरोधक दस्‍ते ने मौके पर यूआईटी की संपत्ति का बोर्ड भी लगा दिया है।

नगर विकास न्‍यास सचिव नरेन्‍द्र सिंह पुरोहित के आदेश पर आज न्‍यास के तहसीलदार कालूराम पडिहार की मौजूदगी में निरोधक दस्‍ते ने चकगर्बी स्थित चक 7 बीकेएम की 14 बीघा जमीन अतिक्रमियों के चंगुल से भूमि छुड़ा ली। कार्रवाई करने गए दल में न्‍यास के अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा बीछवाल पुलिस थाने का जाब्‍ता भी मौके पर मौजूद रहा। बताया जा रहा है कि अतिक्रमियों के चंगुल में फंसी यह जमीन बीकाजी की फैक्‍ट्री के पीछे के क्षेत्र में स्थित है। इस क्षेत्र में भू-मापिफयाओं ने बड़े पैमाने पर न्‍यास की जमीन पर अपने पैर जमा रखे हैं। इसकी शिकायत मिलने पर न्‍यास सचिव ने मामले की जांच कराई। बाद में नियोजित कार्यक्रम के अनुसार आज अतिक्रमण हटा कर मौके पर यूआईटी के स्‍वामित्‍व का बोर्ड लगा दिया गया। अतिक्रमियों से मुक्‍त कराई गई भूमि की कीमत करीब दस करोड़ आंकी जा रही है।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604