बीकानेर : वाल्मीकि जयंती पर महापौर करेंगी वरिष्ठ महिला सफाईकर्मियों का सम्मान

Sushila Kanwar Rajpurohit Mayor Bikaner Nagar Nigam
Sushila Kanwar Rajpurohit Mayor Bikaner Nagar Nigam

बीकानेर abhayindia.com वाल्मीकि जयंती के अवसर पर नगर निगम बीकानेर द्वारा स्वच्छता के लिए समर्पित वरिष्ठ महिला सफाई कर्मियों का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। महापौर सुशीला कँवर राजपुरोहित नगर निगम में कार्यरत उम्रदराज महिलाएं जो काफी वर्षों से सफाई कर्मचारी के रूप में कार्य कर रही है, ऐसे 21 महिला सफाई कर्मियों का सम्मान करेंगी। इन महिलाओं को स्वच्छता के क्षेत्र में दिए गए योगदान हेतु सम्मान पत्र दिए जायेंगे।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब नगर निगम वाल्मीकि जयंती पर स्वच्छता कर्मियों का सम्मान करने जा रहा है। इस बारे में बात करते हुए महापौर सुशीला कँवर राजपुरोहित ने कहा की इन 21 महिला सफाई कर्मियों का सम्मान प्रतीकात्मक सम्मान समारोह है। निगम के सभी सफाई कर्मचारी सम्मान के योग्य हैं, जिस तरह से इस महामारी के दौरान भी नगर निगम के सफाई कर्मियों ने दिन रात पूरी लगन से शहर को स्वच्छ रखा है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

सफाई कर्मचारी नगर निगम का ही नहीं अपितु समाज का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं , इसके बावजूद भी कभी इस वर्ग को वो सम्मान नहीं मिला जिसके ये हकदार हैं। ऐसे सम्मान समारोह के माध्यम से मैं पूरे शहर की तरफ से सभी सफाई कर्मियों को स्वच्छता में इनके अमूल्य योगदान के लिये आभार प्रकट करना चाहती हूँ। सम्मान समारोह का आयोजन कल 31 अक्टूबर को सुबह 11:30 बजे गांधी पार्क में रखा गया है। जहाँ कोरोना एडवाइजरी की पालना करते हुए सीमित संख्या में निगम के पार्षदगण, अधिकारीगण एवं सम्मानित होने वाली महिला कर्मचारियों को ही आमंत्रित किया गया है।

SHARE