Hometrendingबीकानेर : तीरन्दाजी खिलाडिय़ों के साथ भेदभाव की शिकायत, जाट महासभा राजस्थान...

बीकानेर : तीरन्दाजी खिलाडिय़ों के साथ भेदभाव की शिकायत, जाट महासभा राजस्थान ने लगाया तीरन्दाजी संघ पर आरोप…

बीकानेर Abhayindia.com तीरन्दाजी खेल की सीनियर वल्र्ड चैम्पियन ट्रायल में खिलाडिय़ों के चयन को लेकर सवाल उठ रहे हैं। जाट महासभा राजस्थान ने तीरन्दाजी संघ के सचिव अनिल जोशी पर खिलाडिय़ों के चयन में भेदभाव बरतने का आरोप लगाया है। जाट महासभा राजस्थान के प्रदेश संगठन मंत्री बीरबल मूंड ने इसकी शिकायत खेल मंत्री से करने की बात कही है। यहां जारी एक प्रेस विज्ञिप्त में मूंड ने बताया है कि फरवरी माह में हुई प्रतियोगिता में जिला स्तर पर टॉप रहने वाले खिलाड़ी को सोनीपत में होने वाली सीनियर वल्र्ड चैम्पियनशिप से वंचित रख दिया गया है, जबकि उक्त खिलाड़ी प्रतियोगिता में 643, 639 व 631 अंक लेकर प्रथम स्थान पर रहा था।

The Utsavv Mart Bikaner
Khaosa Bikaner

इसके बावजूद सोनीपत में प्रस्तावित सीनियर वल्र्ड चैम्पियनशिप से भेदभाव पूर्ण रूप से वंचित रख दिया, वहीं जिला स्तर पर तीरन्दाजी में 618 व 615 अंक लेकर पांचवें स्थान पर रहने वाले अन्य खिलाड़ी का चयन कर दिया। महासभा इसकी निंदा करती है। बीरबल मूंड ने रोष जताते हुए कहा है कि उक्त मामले की लिखित शिकायत खिलाड़ी ने राजस्थान तीरन्दाजी संघ के सचिव सुरेंद्र गुर्जर से भी की है, इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। मूंड के अनुसार जाट महासभा इसकी लिखित शिकायत अब खेल मंत्री से करेगी। ताकि भविष्य में कोई योग्य खिलाड़ी वंचित नहीं रहे।

बीकानेर : समय पर पूरा हो पाठ्यक्रम, कुलपति को सौंपा ज्ञापन…

बीकानेरAbhayindia.com पाठ्यक्रम को लेकर गुरुवार को विद्यार्थियों ने कुलपति विनोद कुमार को ज्ञापन सौंपा। इसके जरिए मांग उठाई कि जल्द से जल्द परीक्षा कराई जाए। साथ ही विवि के अंदर प्राध्यापक सदस्य लगाने को लेकर मांग उठाई। साथ ही बीए, एलएलबी पाठ्यक्रम को समय से पूरा कराने आग्रह किया। इस बीच राजाराम चोयल परीक्षा नियंत्रक महाराजा विवि ने सितंबर से पहले परीक्षा करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर छात्र प्रतिनिधि पंकज चौधरी, मोहन जोशी, भुवन जोशी, करण चौधरी, नवनीत सिंह लूणकरणसर, रजत करगवाल, मोहित बिश्नोई, राहुल बिश्नोई, जयपाल चौधरी, लोकेश जोशी, पुनीत चौधरी, धु्रव भाटी, आकाश,धीरज, देव पारीक, गरवित राज तंवर, अमीन खान आदि शामिल हुए।

Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604
LATEST NEWS

OTHERS NEWS

MN Hospital Bikaner Rajasthan
Join WhatsApp