19.5 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

बीकानेर : कच्ची बस्ती में लगाया शिविर, पट्टों की दी जानकारी…

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेरabhayindia.com कम्युनिटी वेलफेयर सोसायटी की टीम ने गुरुवार को कच्ची बस्ती में शिविर लगाया। सोसायटी के सदस्यों ने वार्ड न 1,19,20,21, के लोगों से पट्टे बनाने की प्रक्रिया से अवगत कराया।

Ad class= Ad class= Ad class=

सोसायटी के संरक्षक राजकुमार किराड़ू ने बताया की बंगला नगर के सभी 4 वार्डों में नगर विकास न्यास की ओर से बनाई गई 2004 के पहले की सर्वे सूची में जो भी अपना पट्टा बनवाना चाहते हैं उनको पूरी जानकारी दी गई। कच्ची बस्ती में पहले 110 गज का अधिकार पत्र दिया जाता था जिसको क्रय या विक्रय नहीं किया जा सकता था। और ना ही बैंक से ऋण मिलता था।

Ad class= Ad class=

अब राजस्थान सरकार ने लोगों की मांग पर एक आदेश निकला हैं जिसमे अधिकार पत्र की जगह 99 साल के लीज पर पट्टा जो की बनने के 10 साल बाद खरीद व विक्रय किया जा सकता हैं। बैंक ऋण भी हाथों-हाथ ही मिल सकता है। अधिकार पत्र धारकों को 10 साल हो गए हैं उनको विक्रय अनापति पत्र जारी किए जा रहें हैं, उन पर बैंक ऋण भी मिल रहा हैं। आवश्यक दस्तावेज की सूची सभी लोगों को उपलब्ध करा दी गई। संस्था की ओर से बहुत जल्द इन वार्डों में निशुल्क शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमे निशुल्क आय प्रमाण पत्र,फोटो कॉपी,नोटेरी की व्यवस्था संस्था की ओर से की जाएगी।

तैयारी शिविर 12 फरवरी को सुबह 10 बजे वार्ड 21 में स्थित तेली समाज भवन में आयोजित किया जाएगा जिसमे वार्ड न. 1,19,20,21 की 316 लोगों की सूची में शामिल लोग अपनी फाइल निशुल्क तैयार करवा सकते हैं। पूर्व पार्षद हसन अली गौरी ने बताया की बैठक में इशाक,सवाई राम भूटिया, कालूराम जाट, पंकज जैन जगदीश,हसन अली खोखर,गोविन्द राम बाल्मीकि,निशार,परमेन्द्र परिहार,अहमद देशवाली,प्रदीप पंडित, किशन किराडू,सईद अब्दुल सलाम,मंजूर अली,अजीम देशवाणी,सहजाद अली,मोहमद सलीम आदि शामिल हुए।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles