20.1 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

बेसिक पी.जी. महाविद्यालय के विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों ने रचा कीर्तिमान, परिणाम से होता है तैयारी का आकलन : रामजी व्यास

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर की ओर से स्नातक स्तर पर बी.एससी. (तृतीय वर्ष) के परीक्षा परिणाम जारी कर दिये गये हैं। इस अवसर पर बेसिक पी.जी. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुरेश पुरोहित ने बताया कि विद्यार्थियों का अच्छे अंक प्राप्त करना उनकी स्वयं की मेहनत, लगन तथा महाविद्यालय व्याख्याताओं के योगदान से ही संभव हुआ है।

Ad class= Ad class= Ad class=
Anushka
Anushka

डॉ. पुरोहित ने कहा कि यह व्याख्याताओं, अभिभावकों आदि के लिए प्रसन्न होने का समय है, जो विद्यार्थियों की सफलता में अहम भूमिका निभाते हैं और सभी विद्यार्थियों के सुखद, स्वस्थ और उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। विश्वविद्यालय द्वारा जारी बी.एससी. (तृतीय वर्ष) परीक्षा परिणाम में महाविद्यालय के विज्ञान वर्ग के छात्र-छात्राओं ने अपना नया कीर्तिमान रच दिया है। महाविद्यालय का परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रहा है जिसमें बीकानेर संभाग के सर्वाधिक 131 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। स्नातक स्तर पर विद्यार्थियों ने उच्चतम अंक प्राप्त किये है जिसमें प्रियंका कल्ला 89.5 प्रतिशत, अनुष्का रंगा 88.5 प्रतिशत, प्रवीण चाण्डक 88.2 प्रतिशत, मुस्कान सुथार 88.0 प्रतिशत, रवीना बिश्नोई 88.0 प्रतिशत, कपिल रंगा 87.3 प्रतिशत, पीयूष सोनी 86.0 प्रतिशत, पूजा बिश्नोई 86.0 प्रतिशत, पुनीत मदान 85.0 प्रतिशत अंक प्राप्त कर महाविद्यालय को गौरवान्वित किया है।

Ad class= Ad class=
Praveen
Praveen

इस अवसर पर महाविद्यालय परिसर में सर्वोत्तम परीक्षा परिणाम रहने पर छात्र-छात्राओं के साथ खुशियां मनाते हुए मिठाईयां बांटी गई। बेसिक पी.जी. कॉलेज का सर्वोतम परीक्षा परिणाम रहने पर प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं, अभिभावकों एवं स्टाफ सदस्यों को बधाईयां दी। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष श्री रामजी व्यास ने समस्त छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्द्धन करते हुए बताया कि परीक्षा परिणाम ही है जिससे छात्रों की तैयारी का आंकलन लगाया जाता है। परीक्षा परिणाम की बेसब्री से प्रतीक्षा, कड़ी मेहनत का फल देखने का आनंद आदि किसी भी छात्र के जीवन के लिए मीठी यादें बन जाती हैं। छात्रों के लिए इस अवधि को आगे आने का समय बताते हुए, उन्होंने विद्यार्थियों को यह सोचने की सलाह दी कि वे भविष्य में क्या बनना चाहते हैं।

एकेडमिक कोर्स के साथ प्रतियोगी परीक्षा के लिए निःशुल्क कक्षाएं भी शुरू

इसी के तहत महाविद्यालय ने नवाचार करते हुए ग्रेजुएशन के साथ-साथ सरकारी नौकरी की तैयारी हेतु भी निःशुल्क प्रतियोगी कक्षाएं शुरू कर दी है जिसमें विषय विशेषज्ञों द्वारा जी.के., अंग्रेजी, हिन्दी, रिजनिंग, गणित आदि विषयों की कक्षाएं विद्यार्थियों के स्तर एवं वर्तमान समय की भर्तियों के हिसाब से लगाई जा रही है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुरेश पुरोहित ने बताया कि इन कक्षाओं का उद्देश्य विद्यार्थियों की एकेडमिक पढ़ाई के साथ-साथ गुणवता का विकास कर उनको रोजगारपरक बनाना है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय स्टाफ सदस्य डॉ. मुकेश ओझा, डॉ. रमेश पुरोहित, डॉ. रोशनी शर्मा, श्री वासुदेव पंवार, श्री शिवशंकर उपाध्याय, श्रीमती माधुरी पुरोहित, श्रीमती प्रभा बिस्सा, श्री सौरभ महात्मा, सुश्री संध्या व्यास, सुश्री श्वेता पुरोहित, श्रीमती जयश्री, श्री गणेश दास व्यास, श्री लोकेश पुरोहित, सुश्री प्रीति पुरोहित, श्रीमती दीपिका व्यास, सुश्री ज्योत्सना पुरोहित, श्री हितेश पुरोहित, श्री महेन्द्र आचार्य का उल्लेखनीय योगदान रहा।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles