20.1 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

बेसिक पी.जी. महाविद्यालय में अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत बेसिक पी.जी. महाविद्यालय में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन रखा गया। देशभक्ति की भावना और देश के लिए मर मिटने का जज्बा हर युवा के दिलों में होता है। इस वर्ष 75वीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। देश भक्ति हमें अपने देश से प्यार करने और संपूर्ण मानवता को गले लगाना सिखाती है। आज की युवा पीढ़ी देश प्रेम और देशभक्ति की भावना को बेहतर तरीके से समझ सके, भारत नशा मुक्त हो सके इसके लिए युवाओं को संकल्पित होना आवश्यक है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखकर आजादी के अमृत महोत्सव पर बेसिक पी.जी. महाविद्यालय में तरह-तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, ताकि छात्र-छात्राएं राष्ट्रध्वज, देश प्रेम की भावना से ओत प्रोत हो सकें।

Ad class= Ad class= Ad class=

इन कार्यक्रमों में रंगोली प्रतियोगिता, तिरंगा यात्रा, भाषण प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, रील्स (शॉट वीडियो) प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आदि शामिल हैं। इस संबंध में प्राचार्य डॉ. सुरेश पुरोहित ने कहा कि महाविद्यालय में इस तरह के कार्यक्रमों का प्रमुख उद्देश्य देशभक्ति की भावना, मन में पवित्र भावना, स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और उनके बलिदान को संजो कर रखने की भावना जागृत करना है। इसलिए महाविद्यालय अपने छात्र-छात्राओं से यह आशा करता है कि सभी छात्र अपने देश से प्रेम करें और अपने कार्यों में इसे दिखाएं। ‘‘हर घर तिरंगा’’ की तर्ज पर महाविद्यालय के सभी विद्यार्थियों को तिरंगे भी वितरित किए गए। इन सभी कार्यक्रमों में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं का उत्साह एवं भागीदारी राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य की ओर इशारा करती है।

Ad class= Ad class=

अमृत महोत्सव के विभिन्न कार्यक्रमों के सफल संचालन के लिए महाविद्यालय स्टाफ सदस्य डॉ. मुकेश ओझा, डॉ. रमेश पुरोहित, डॉ. रोशनी शर्मा, वासुदेव पंवार, शिवशंकर उपाध्याय, माधुरी पुरोहित, प्रभा बिस्सा, सौरभ महात्मा, संध्या व्यास, श्वेता पुरोहित, जयश्री, गणेश दास व्यास, लोकेश पुरोहित, प्रीति पुरोहित, दीपिका व्यास, ज्योत्सना पुरोहित, हितेश पुरोहित, महेन्द्र आचार्य का उल्लेखनीय योगदान रहा।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles