बीकानेर स्टेशन पर लगाई जाए ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन, ताकि…

बीकानेर Abhayindia.com कोविड-19 से संबंधित सुरक्षात्मक सामग्री की बिक्री स्टेशन पर की जानी चाहिए। इसके लिए स्टेशन पर ऑटोमैटिक वेडिंग मशीन लगाई जाने की आवश्यकता जताई जा रही है। रेल यात्री सेवा सुविधा समिति ने मांग उठाई है।

समिति के अध्यक्ष वेदप्रकाश अग्रवाल ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक से बीकानेर रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 से सम्बन्धित सुरक्षात्मक सामग्री की बिक्री के लिए ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन लगाने की मांग की है। अग्रवाल ने महाप्रबंधक को ज्ञापन भेजकर अवगत कराया है कि उत्तर-पश्चिम रेलवे का बीकानेर रेलवे स्टेशन एक मुख्य स्टेशन है। हालांकि कोविड-19 को लेकर लॉकडाउन के बाद वर्तमान में अनलॉक चल रहा है और गिनती की ट्रेनें बीकानेर से संचालित की जा रही है लेकिन आने वाले समय में यात्रीभार बढऩे की उम्मीद है।

रेलवे को चाहिए कि गैर किराया राजस्व प्रोत्साहन योजना के तहत स्टेशन पर ऑटोमैटिक वेंडिंग मशीन लगाई जाए, जिससे यात्री आवश्यकता होने पर मास्क, सैनेटाइजर जैसी कोविड से सुरक्षा देने वाली सामग्री खरीद सकते हैं। इस ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन के लगने से यात्री मशीन में लगे पैनल में निर्धारित राशि स्वयं डालकर सामग्री अपने आप खरीद कर सकेगा।

बीकानेर : लापरवाही बरतने पर व्‍याख्‍याता सस्‍पेंड, दो कार्मिकों को नोटिस