Okinawa
Hometrendingराजपुरोहित का एक और सावन गीत सीमा मिश्रा की आवाज में ‘वीणा’...

राजपुरोहित का एक और सावन गीत सीमा मिश्रा की आवाज में ‘वीणा’ से

बीकानेर Abhayindia.com शहर के राजस्थानी गीतकार शंकरसिंह राजपुरोहित ने सावन के सात गीत लिखे हैं, जो अलग-अलग म्युजिक कंपनी लांच कर रही है। ‘आरडीसी राजस्थानी’ के बाद अब राजस्थानी संगीत के लिए सुविख्यात ‘वीणा म्युजिक’ से आने वाला है, जिसका ‘ट्रेलर’ जारी हो चुका है। ‘आयो सावणियो सहेल्यां अे’ गीत के माध्यम से ‘वीणा म्युजिक’ के मंच से प्रख्यात गायिका सीमा मिश्रा की एक बार फिर से वापसी हुई है। शंकरसिंह राजपुरोहित के इस गीत में सीमा मिश्रा के साथ श्रद्धा जगताप ने भी इसे स्वरबद्ध किया है। राजपुरोहित ने बीकानेर वासियों से इस गीत को अधिक से अधिक देखने की अपील की है।

The Utsavv Mart Bikaner
Khaosa Bikaner

कलेक्ट्रेट के सामने कर्मचारी मैदान में सदबुद्धि यज्ञ

बीकानेर Abhayindia.com  राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी संघर्ष समिति के तत्वावधान में चल रहे आंदोलन के तहत सोमवार को कलेक्ट्रेट के सामने कर्मचारी मैदान में सदबुद्धि यज्ञ किया गया। कर्मचारी नेताओं ने यज्ञ में आहुतियां देकर अपना विरोध प्रदर्शन किया।

Preview YouTube video बीकानेर में कर्मचारियों ने किया सदबुद्धि यज्ञ

प्रान्तीय सदस्य कमल नारायण आचार्य के नेतृत्व में हुए सदबुद्धि यज्ञ में कर्मचारियों ने आहुतियां दी। इसके बाद मुख्य मंत्री के नाम सात सूत्री मांग का ज्ञापन जिला कलक्टर को सौंपा। प्रांतीय सदस्य कमल नारायण आचार्य और समिति के संयोजक गिरजाशंकर आचार्य ने रोष जताते हुए कहा कि लंबे समय से ग्रेड बढ़ाने की मांग उठाते आ रहे हैं, इसके बाद भी सरकार में सुनवाई नहीं हो रही है। इसको लेकर समिति की ओर से अलग-अलग चरणों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Preview YouTube video बीकानेर में कर्मचारियों ने किया सदबुद्धि यज्ञ, सरकार को दी चेतावनी…

सोमवार को हुए सदबुद्धि यज्ञ में मनीष विधानी, प्रधुमन सिंह, भारत भूषण वर्मा, शिव छंगाणी, जितेन्द्र गहलोत,रसपाल सिंह मोटा, शशिकान्त त्रिपाठी, जितेन्द्र पारीक, प्रवीण गहलोत, शिव माली, राजेन्द्र शर्मा ने भागीदारी निभाई।

बीकानेर : अधीक्षण अभियंता के निलम्बन पर रोष, बिजली इंजीनियर बोले निलम्बन रद्द करें, देखे वीडियो

बीकानेरAbhayindia.com विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता अशोक गोयल को निलम्बित किए जाने के बाद बिजली अभियंताओं में रोष है। सोमवार को बिजली इंजीनियर्स एसोसिशन ऑफ जोधपुर डिस्कॉम(बेजोड) ने विद्युत निगम के विश्राम गृह में विरोध प्रदर्शन किया।

Preview YouTube video बीकानेर में अधीक्षण अभियंता के निलंबन के विरोध में इंजीनियर्स एकजुट

निलम्बन की इस कार्रवाई को अनुचित बताया। साथ इस आदेश को रद्द करने की मांग उठाई। अभियंताओं ने एकजुट होकर ऊर्जा मंत्री से मुलाकात कर इस निलम्बन आदेश को निरस्त करने की बात कही।

साथ ही जोधपुर विद्युत वितरण निगम के एमडी अविनाश सिंघवी को एक ज्ञापन भी भेजा है। इसके जरिए अवगत कराया गया है कि प्रशसनिक दबाव में आकर यह एकतरफा कार्रवाई की गई है, यह दमनात्मक है, इससे अभियंता में आक्रोश है। संगठन इस कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा करता है। अभियंताओं ने चेतावनी दी है कि जल्द ही इस आदेश को निरस्त नहीं किया गया तो संगठन को मजबूरन कड़े कदम उठाने पड़ेंगे।

बीकानेर : इन क्षेत्रों में मंगलवार को बिजली रहेगी बंद…

बीकानेरAbhayindia.com विद्युत उपकरणों के रखरखाव के चलते मंगलवार को सुबह 8 से 10:30 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इस दौरान मेघवालों का मोहल्ला, नैनों का बास, रिडमलसर गांव, जोधपुर बाई पास, आजाद नगर, स्वर्ण जयंती, गोविन्द विहार, आचार्य तुलसी समाधी के पीछे, विश्वकर्मा कॉलोनी, वसुंधरा नगर आदि क्षेत्र प्रभावित रहेंगे।

बीकानेर : लखोटिया चौक में गिरा जर्जर मकान, कोई हताहत नहीं, देखे वीडियो

बीकानेर Abhayindia.com शहर के भीतरी परकोटा क्षेत्र में लखोटिया से मोहता चौक की तरफ जाने वाले रास्ते में सोमवार को सुबह एक मकान गिर गया। गनीमत रही कोई हताहत नहीं हुआ।

Preview YouTube video बीकानेर में मोहता चौक से लखोटिया चौक के बीच स्थित मकान गिरा

अचानक मकान गिरने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार मकान मूलचंद प्रजापत का है, काफी जर्जर था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मकान में फिलहाल कोई नहीं था, पहले ही खाली कर लिया था। इस कारण कोई हादसा नहीं हुआ।

गौरतलब है कि भीतरी परकोटा क्षेत्र में जर्जर मकानों की भरमार है। बारिश के मौसम में खतरा बना रहता है।

बीकानेर : अब एप में रहेगा पौधों का रिकार्ड, घर-घर औषधि योजना की समीक्षा

बीकानेरAbhayindia.com जिला कलक्टर नमित मेहता ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ‘घर घर औषधि’ योजना के तहत पौधों के समयबद्ध वितरण एवं रिकॉर्ड संधारण के संबंध में दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार का महत्वपूर्ण अभियान है। इसके क्रियान्वयन में किसी स्तर पर लापरवाही नहीं हो। जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में मोबाइल एप बनाया गया है, जिसमें पौधों के वितरण से संबंधित समूचा रिकॉर्ड संधारित किया जाएगा। पौधों के वितरण के समय प्राप्त करने वाले व्यक्ति का नाम, मोबाइल नंबर, पता और आईडी की एंट्री की जाएगी और पौधे प्राप्त करने वाले को प्राप्ति का एसएमएस प्राप्त हो जाएगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही संबंधित कार्मिकों को इसका प्रशिक्षण दिया जाएगा।

16 लाख पौधों का होगा वितरण…

उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को इसकी नियमित मॉनिटरिंग के निर्देश दिए एवं कहा कि शहरी क्षेत्र में नगर निगम आयुक्त और संबंधित अधिशाषी अधिकारी तथा ग्रामीण क्षेत्र में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं संबंधित विकास अधिकारी इसके प्रभारी होंगे। सभी अधिकारियों को वन विभाग से समन्वय रखने को कहा। उन्होंने बताया कि अभियान के पहले चरण में शहरी क्षेत्र में पांच और ग्रामीण क्षेत्र में 11 लाख सहित कुल 16 लाख पौधों का वितरण किया जाएगा।

जिला कलक्टर ने कहा कि चिन्हित क्षेत्रों में शत-प्रतिशत पौधों का वितरण हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बताया कि पौधों के वितरण के लिए पखवाड़े के आधार पर गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक पखवाड़े के पहले सप्ताह पौधों का वितरण एवं दूसरे सप्ताह अगले पखवाड़े की तैयारी की जाए। पौधों के साथ एक पैम्फलेट का वितरण भी किया जाए, जिसमें इन पौधों को लगाने और देखभाल करने की विधि की जानकारी के साथ पौधों के औषधीय महत्व के बारे में भी बताया जाए।

इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, नगर निगम आयुक्त एएच गौरी, उप वन संरक्षक रंगास्वामी एस., वीरेन्द्र सिंह जोरा, सुरेश आबूसरिया आदि मौजूद रहे।

 

Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604
LATEST NEWS

OTHERS NEWS

MN Hospital Bikaner Rajasthan
Join WhatsApp