20.6 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

प्रशासन अलर्ट, ‘आवारा’ के आतंक से जल्द मिलेगी निजात

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। यदि सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में शहरवासियों को आवारा पशुओं की समस्या से निजात मिल जाएगी। जिला प्रशासन इस मसले पर अलर्ट है और राज्य सरकार के निर्देशों का इंतजार कर रहा है। आवारा पशुओं की मार से आए दिन होने वाले हादसों को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस समस्या का स्थायी हल निकालने का मानस पक्का कर लिया है। इसी के तहत राज्य सरकार से आवारा पशुओं को रखने के लिए जमीन मांगी गई है। प्रशासन को उम्मीद है कि जल्द ही इस संबंध में कोई सकारात्मक जवाब आ जाएगा। इधर, कांग्रेस पार्टी के अलावा भाजपा के कई पार्षद एवं अन्य संगठन आवारा पशुओं की समस्या को लेकर पिछले कई दिनों से प्रशासन और सरकार पर लगातार दबाव बनाए हुए हैं। शहर जिला महिला कांग्रेस ने जहां कई दिनो से मूवमेंट कर रही हैं, वहीं कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत ने इस मुद्दे को लेकर धरने का ऐलान कर रखा है। नगर निगम के कई भाजपा पार्षद भी आंदोलनात्मक चेतावनियां दे रहे हैं।
गौरतलब है कि आवारा पशुओं की चपेट में आने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। अब तक करीब ग्यारह लोगों की जानें जा चुकी है। शुक्रवार को भी अंबेडकर सर्किल पर इनके आतंक ने दहशत फैला दी थी। असल, में नगर निगम प्रशासन की उदासीनता के चलते यह मसला अब तक हल नहीं हो सका है। अब जिला प्रशासन की सक्रियता से यह उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में इस समस्या का स्थायी हल निकल सकता है।

Ad class= Ad class= Ad class=

कलक्टर बोले- जल्द हल होगी समस्या
जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने ‘अभय इंडिया’ को बताया कि आवारा पशुओं को रखने के लिए हमने राज्य सरकार से जमीन मांग रखी है। उम्मीद है जल्द ही इस संबंध में कोई सकारात्मक कार्रवाई होगी। इस बीच आवारा पशुओं की समस्या के समाधान के लिए अन्य जरूरी उपाय भी कर रहे हैं।

Ad class= Ad class=
Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles