Tuesday, April 30, 2024
Hometrendingदेश के कई हिस्‍से अगले 5 दिन शीतलहर की चपेट में...

देश के कई हिस्‍से अगले 5 दिन शीतलहर की चपेट में…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नई दिल्‍ली Abhayindia.com देश के कई हिस्से अगले 5 दिन में शीतलहर की चपेट में रहेंगे। मौसम विभाग ने गुरुवार को उत्तर भारत, सौराष्ट्र और कच्छ में कड़ाके की सर्दी पड़ने का अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार17 से 21 दिसंबर तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, सौराष्ट्र और कच्छ में शीतलहर के हालात बन सकते हैं। 18 से 21 दिसंबर तक उत्तरी राजस्थान में और 19 से 21 दिसंबर तक पश्चिम उत्तर प्रदेश में यही स्थिति रहेगी। अगले 4 से 5 दिन के दौरान उत्तरपश्चिम और मध्य भारत के अलावा गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-4 डिग्री सेंटीग्रेड गिर सकता है। पूर्वी भारत और महाराष्ट्र में यह गिरावट 2 से 3 डिग्री सेंटीग्रेड की रहेगी। अगले दो दिन पंजाब और हरियाणा में सुबह घने या बहुत घने कोहरे का अनुमान जताया गया है। उत्तरपश्चिमी राजस्थान, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 17 दिसंबर को बहुत घने कोहरे के हालात बनेंगे।

गुलमर्ग में सबसे ठंडा दिन

उत्तरी कश्मीर में शीतलहर तेज हो गई है। टूरिस्ट प्लेस गुलमर्ग में इस सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है। स्कीइंग रिसॉर्ट में तो पारा शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। हालांकि घाटी के दक्षिण और मध्य क्षेत्रों में कुछ राहत है।

बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिन में जम्मूकश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। गुरुवार या शुक्रवार को उत्तराखंड में भी बर्फ गिरने की आशंका है।

विभिन्न मेडिकल स्टोर्स के अनुज्ञापत्र निलंबित

बीकानेर। औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औषधि नियंत्रक द्वारा जांच के दौरान अनियमितताएं पाए जाने पर विभिन्न मेडिकल स्टोर्स के अनुज्ञापत्र निलम्बित कर दिए गए हैं।

औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औषधि नियंत्रक सुभाषचंद्र मुटनेजा ने बताया कि नोखा स्थित जनता मेडिकल स्टोर 16 से 17 दिसम्बर दो दिवस के लिए निलंबित किया गया हैं। इसी प्रकार पाबू बारी स्थित जनागल मेडिकल को 16 से 18 दिसंबर तीन दिवस के लिए निलंबित किया गया है। उन्होंने बताया कि खाजूवाला स्थित किसना मेडिकल स्टोर को 16 से 19 दिसंबर चार दिवस के लिए निलंबित किया गया।

मुटनेजा ने बताया कि पुराने बस स्टेण्ड नोखा रोड़ स्थित श्री लक्ष्मी मेडिकल एण्ड जनरल स्टोर को 16 से 20 दिसंबर तक 5 दिवस के लिए निलंबित किया गया है।

औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औषधि नियंत्रक ने बताया कि सागर रोड़ तिलकनगर स्थित श्री जी मेडिकल एण्ड जनरल स्टोर, पुरानी गजनेर रोड़ कुचीलपुरा स्थित जे के मेडिकोज एण्ड जनरल स्टोर, जैतपुर (लूणकरणसर) स्थित पारीक मेडिकल स्टोर तथा देशनोक स्थित श्री करणी मेडिकल एण्ड ईक्रिमेंट सेन्टर में अनियमितता पाए जाने के कारण संबंधित फर्म का अनुज्ञा पत्र 16 से 22 दिसंबर तक 7 दिवस के लिए निलंबित किया गया है। उन्होंने बताया कि दामोलाई (छतरगढ़) स्थित न्यू दक्ष मेडिकोज एण्ड जनरल स्टोर को 16 से 23 दिसंबर तक 8 दिवस के लिए अनुज्ञा पत्र निलंबित किया गया है। इसी प्रकार सादुल गंज स्थित मनु फार्मा एवं रामसर में स्थित पूजा मेडिकल स्टोर को 16 से 25 दिसंबर तक 10 दिवस के लिए व पुष्करणा स्टेडियम के सामने स्थित राधिका मेडिकल एण्ड जनरल स्टोर को 16 से 27 दिसंबर तक 12 दिवस के लिए निलंबित किया गया है।

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular