Sunday, May 19, 2024
Hometrendingकोलकाता : पुष्करणा समाज ने किया श्रावणी उपाकर्म...

कोलकाता : पुष्करणा समाज ने किया श्रावणी उपाकर्म…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

कोलकाता Abhayindia.com पुष्करणा समाज की अेर से रविवार को रक्षाबंधन के अवसर पर पारम्परिक रुप से श्रावणी उपाकर्म का आयोजन किया गया। इस दौरान बड़ाबाजार क्षेत्र में लोहाघाट पर ऋषि पूजन व ऋषि तर्पण किया गया। नदी में कमर तक पानी में खड़े होकर तर्पण दिया।

लोहाघाट पर पानी में खड़े होकर श्रावणी कर्म करते श्रद्घालु।

यज्ञोपवित पूजन का कार्यक्रम शाम को माहेश्वरी भवन में आयोजित हुआ। केदार उपाध्याय ने बताया कि ब्राह्मणों के लिए यह श्रावणी उपाकर्म विशेष महत्व रखता है। बड़ी संख्या में लोग रक्षा बंधन तो कई लोग ऋषि पंचमी के दिन यह आयोजन करते है। हवन, पूजन इत्यदि कार्यक्रम हुए।

महेश्वरी भवन में यज्ञोपवित कार्यक्रम में पूजन करते हुए।

पुष्करणा श्रावणी कर्म में गिरधर पुरोहित ,हीरालाल किराडू, राम गोपाल थानवी, केदार उपाध्याय, मनोज ओझा, मेघराज आचार्य, राज कुमार व्यास, विष्णु रंगा, सुरेंद्र पुरोहित, राम देव व्यास, विश्वनाथ व्यास, महेश पुरोहित, भवानी देरासरी, नागेश व्यास, रितेश आचार्य सहित लोगों ने भागीदारी निभाई।

रिपोर्ट : सच्चिदानंद पारीक, ब्यूरो चीफ, कोलकाता

कोरोना : सोमवार सुबह की रिपोर्ट में रही राहत…

बीकानेर Abhayindia.com जिले में कोरोना को लेकर सोमवार को राहत रही। सीएमएचओ डॉ.ओपी चाहर के अनुसार सुबह की रिपोर्ट शून्य रही। लेकिन सावधानी रखनी जरूरी है।

बीकानेर Abhayindia.com कोरोना टीकाकरण् अभियान के तहत सोमवार को श्रीडूंगरगढ़ व बीकानेर शहर के 18 केन्द्रों पर टीकाकरण होगा। आरसीएचओ डॉ.राजेशु गुप्ता के अनुसार वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स से भी शहर में टीकाकरण होगा।

गांवों में 48 केन्द्र…

वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 48 केन्द्रों पर ऑन स्पॉट रेजिस्ट्रेशन कर कोविड टीकाकरण किया जाएगा। इसमें 18+ 45 और 60 प्लस आयुवर्ग के सभी लोगों के लिए साझा सत्र होंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular