Sunday, May 19, 2024
Hometrendingरेलवे: निजीकरण को लेकर कार्मिकों में रोष, यूनियन ने दिया धरना,...

रेलवे: निजीकरण को लेकर कार्मिकों में रोष, यूनियन ने दिया धरना, देखे वीडियो…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.comरेल में बढ़ते निजीकरण व निगमीकरण को लेकर कार्मिकों में रोष बढ़ता जा रहा है। नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाईज यूनियन के तत्वावधान में आज रेल प्रबंधक कार्यालय के अंदर एक दिवसीय धरना दिया गया।

Preview YouTube video रेलवे : मांगों का निस्तारण नहीं होने से खफा है रेलकर्मी, बोले- श्रमिक नेता अनिल व्यास…

इसमें रेल कर्मचारियों की अलग-अलग मांगों को रखा गया, साथ ही समय रहते उनका निस्तारण नहीं होने पर आंदोलन की राह पकडऩे की चेतावनी भी दी गई। संगठन कार्यकारी जोनल अध्यक्ष अनिल व्यास ने अभय इंडिया से बातचीत में कहा कि ऑल इंडिया रेलवे मैन्स फैडरेशन के देशव्यापी आह्वान पर आज धरना प्रदर्शन किया गया है। बीकानेर मंडल के सभी कार्यालयों में धरना दिया गया है।

इस दौरान 10 शाखाओं के प्रतिनिधियों ने एक ज्ञापन रेल मंत्री के नाम तैयार किया है, जिसे जोनल अध्यक्ष अनिल व्यास के नेतृत्व में मंडल रेल प्रबंधक को सौंपा गया। इसमें मंडल स्तर की सभी समस्याएं शामिल की गई है। उन्होंने साफतौर पर कहा कि यदि उनकी मांगों को सरकार नहीं सुनती है, तो आने वाले दिनों में आंदोलन की नीति तेज होगी, जरुरत पड़ी तो चक्का जाम भी करेंगे। अगले माह में 12 मार्च को केन्द्रीय, राज्य और रेल कर्मचारी नई पेंशन योजना के विरोध में संसद घेराव कर प्रदर्शन करेंगे।

यह रखी मुख्य मांगे…

रेल मंत्री के नाम डीआरएम को सौंपे ज्ञापन के जरिए यूनियन ने एक्ट अप्रेटिस का रेल सेवा में समाहन करने, वर्ष २००४ एवं उसके बाद नियुक्त कर्मचारियों को पेंशन की गारंटी नहीं, रेल कार्मिकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाए, रेल के निजीकरण के निणर्य पर विराम लगाया जाए, रात्रि ड्यूटी करने वाले कार्मिकों को बिना किसी वेतन सीमा के भुगतान कराय जाए, रेल कर्मचारियों को अब पूर्व की भांति पास पर यात्रा करने की सुविधा प्रदान की जाए, यूनियनों के चुनाव पुरनी मोडलीटीज के अनुसार शीघ्र कराएं जाए।

यह हुए शामिल…

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में लगाए गए धरने में अनिल व्यास, प्रतापसिंह, ब्रजेश ओझा, गणेश वशिष्ठ, लालचंद, पवन कुमार, वर्कशॉप शाखा के दिनेश ङ्क्षसह, मुस्ताक अहमद, मोहम्मद सलीम, फिरोज खान, रामहंस मीणा, राकेश कुमार, अमरनाथ सहित बड़ी संख्या में यूनियन के सदस्य शामिल हुए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular