Sunday, May 19, 2024
Hometrendingबीकानेर: रामपुरिया विधि महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू...

बीकानेर: रामपुरिया विधि महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com ब.ज.सि. रामपुरिया जैन विधि महाविद्यालय में एलएल.बी. प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसकी अन्तिम तिथि 30 जनवरी रखी गई है।

इच्छुक विद्यार्थी महाविद्यालय की वेबसाईट पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर, महाविद्यालय कार्यालय में सुबह 9:00बजे से दोपहर 3:00 बजे मूल दस्तावेज के साथ सम्पर्क कर सकते हैं। एलएलबी प्रथम वर्ष के लिए सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए न्यूनतम 45 प्रतिशत प्राप्तांक अनिवार्य है।

इसके अतिरिक्त ओबीसी में न्यूनतम 42 प्रतिशत, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति में न्यूनतम 40 प्रतिशत अंक अनिवार्य है। एलएलबी के लिए आवेदन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया एवं मेरिट के आधार पर एवं राज्य सरकार, बार काउंसिल ऑफ इण्डिया निर्देशानुसार छूट का प्रावधान है। इसमें आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के लिए भी पृथक आरक्षण का प्रावधान है।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अनन्त जोशी ने बताया कि महाविद्यालय में विधि स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रम डीसीएल एवं डीएलएल में प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ है जिसकी अन्तिम तिथि 30 जनवरी है। डॉ.जोशी ने बताया कि राज्य सरकार ने महाविद्यालय स्तर पर कक्षाएं शुरू करने की अनुमति प्रदान की है। राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोवीड-19 की दिशा-निर्देशों के अनुरूप 50-50 प्रतिशत विधार्थियों की क्रमिक विधि कक्षाएं 27 जनवरी से प्रारम्भ होगी।

कोवीड-19 की महामारी के चलते महाविद्यालय की ओर से फीस भुगतान एवं आवेदन फार्म भरने के लिए महाविद्यालय की वेबसाईट एवं पेटीएम, फोन पे, गुगल पे इत्यादि ऑनलाईन तरीकों से फीस भरने की सुविधा विद्यार्थियों को प्रदान की गई है। विद्यार्थी अपने आवेदन का मूल सत्यापित प्रतियों से अनुमोदन होने के बाद महाविद्यालय में ऑनलाईन फीस जमा करवाकर अपना आवेदन निश्चित कर सकते हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular