Thursday, September 19, 2024
Hometrendingबीकानेर : पापड़ सहित अन्य लघु उद्योग शुरू करवाने की उठाई मांग

बीकानेर : पापड़ सहित अन्य लघु उद्योग शुरू करवाने की उठाई मांग

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com औद्योगिक विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र सदस्य रमेश अग्रवाल (कालू) एवं बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल उपाध्यक्ष विष्णु पुरी ने जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम और जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक मंजु नैण से मिलकर शहरी क्षेत्र में पापड़ के छोटे कारखानों को शुरू करवाने का ज्ञापन सौंपा।

abhayindia.com
abhayindia.com

उन्होंने ये ज्ञापन फैक्स के माध्यम से कैबिनेट मंत्री डॉ. बी डी कल्ला को भी भेजा है ज्ञापन में बताया गया कि बीकानेर शहर व आस पास के क्षेत्र में पापड़ उत्पाद के सैकड़ों कडों उद्योग संचालित है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से पापड़ उत्पादन से जुड़े सभी उद्योग धंधे पिछले लगभग 2 माह से बंद पड़े हैं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताई 20 लाख करोड़ रु. से जुड़ी ये प्रमुख बातें, पढ़े पूरी न्यूज़

पापड़ उद्योग से पापड़ बेलने वाली सैकड़ों महिलाओं, कारखानों में काम करने वाले सैकड़ों मजदूरों व लघु व्यवसाइयों की आजीविका चलती है, लेकिन पापड़ व्यवसाय बंद होने से इनके रोजगार के साधन बंद हो गए हैं। अगर शीघ्र ही पापड़ उत्पादन के कारखानों में कार्य शुरू नहीं हुआ तो पापड़ बेलने वाली सैकड़ों महिलाओं, कारखाने में काम करने वाले सैकड़ों मजदूरों व लघु व्यवसाइयों पर रोजी-रोटी का संकट मंडराने लगेगा तथा आजीविका चलाने में काफी दिक्कतें आने लगेगी।

शहरी क्षेत्र के पापड़ उत्पादन के कारखानों को आवश्यक सरकारी नियमानुसार चालू करवाया जाए ताकि इस लघु उद्योग का अस्तित्व बना रहे। इस पर जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने शीघ्र ही शहरी क्षेत्र के पापड़ के कारखाने शुरू करवाने का आश्वासन दिया ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular