Saturday, May 18, 2024
Hometrendingमुआवजे का अता-पता नहीं, काम कर दिया शुरू, विधायक गोदारा ने सीएम...

मुआवजे का अता-पता नहीं, काम कर दिया शुरू, विधायक गोदारा ने सीएम को…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

लूनकरणसर Abhayindia.com किसानों को बिना मुआवजा दिए सड़क कार्य शुरू करने पर लूनकरणसर विधायक सुमित गोदारा ने नाराजगी जताते हुए मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में भाजपा विधायक गोदारा ने बताया कि भारतमाला परियोजना एनएच 754k सड़क परियोजना बीकानेर जिले के लूनकरणसर कोलायत नोखा विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत है। भूमि अधिग्रहण को लेकर बाजार दर से चार गुना मुआवजा राशि दिलाए जाने की किसानों की मांग लंबे समय से चल रही है। मुआवजा राशि जो वर्तमान में सरकार दे रही है, उसे किसानों ने अस्वीकार कर दिया है।

ज्ञापन में बताया गया है कि आज जिला व पुलिस प्रशासन ने सड़क ठेकेदार के साथ जाकर नौरंगदेसर-राणीसर मार्ग पर कार्य शुरू करा दिया, जिसका किसानों ने विरोध किया है। लॉकडाउन की पालना में जब किसानों द्वारा आंदोलन स्थगित किया गया था, तो आज ऐसी क्या आपातकालीन परिस्थिति हुई कि जिला प्रशासन ने कार्य शुरू करा दिया?

बीकानेर : पूर्व चैयरमेन रांका ने बांटी 1100 मटकियां, वितरण शुभारम्भ पूर्व विधायक डॉ. विश्वनाथ ने किया

विधायक गोदारा ने ज्ञापन में बताया कि कोरोना महामारी में अन्नदाता वैसे ही पीड़ित है, ऐसे समय में आपसे आग्रह है कि जब तक किसान को बाजार दर से चार गुना मुआवजा नहीं मिलता तब तक जिला प्रशासन को पाबंद करें कि वह कार्य शुरू न कराए और कोरोना महामारी में किसानों को संबल प्रदान करें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular