Tuesday, April 30, 2024
Hometrendingप्लास्टिक मुक्त वार्ड अभियान : वार्ड 73 के नागरिकों को बताए प्लास्टिक...

प्लास्टिक मुक्त वार्ड अभियान : वार्ड 73 के नागरिकों को बताए प्लास्टिक के नुकसान

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

 बीकानेर abhayindia.com प्रदेश कांग्रेस कमेटी, कम्यूनिटी वेलफेयर सोसाइटी और राजीव यूथ क्लब के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को वार्ड 73 में प्लास्टिक मुक्त वार्ड अभियान प्रारंभ हुआ। इस दौरान लोगों को प्लास्टिक से उपयोग नहीं करने का आह्वान कियाऔर कपड़े के थैले निशुल्क वितरित किए गए।

प्रदेश कांग्रेस सचिव राजकुमार किराडू ने बताया कि जागरूकता अभियान की शुरुआत चुनगरों के मोहल्ले से हुई। अभियान का नेतृत्व पार्षद महनाज बानो, ताहिर हुसैन और पार्षद मनोज जनागल ने किया। किराडू ने प्लास्टिक के इस्तेमाल से होने वाले नुकसान की जानकारी दी और कम्यूनिटी वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में प्रत्येक घर में कपड़े के दो-दो थैले निशुल्क वितरित किए गए।

शादी के लिए रखा चार लाख का सामान चोर उड़ा ले गए, अग्रवाल समाज ने…

सोसायटी के कन्हैया लाल भाटी ने 2 अप्रैल को होने वाले सर्वधर्म सामूहिक विवाह कार्यक्रम में संस्थान द्वारा प्रत्येक जोड़े को 111 गज के आवासीय भूखंड निशुल्क दिए जाने की जानकारी दी। साथ ही कहा कि सरकार द्वारा सामूहिक विवाह के लिए दी जाने वाली अनुदान राशि भी संस्था द्वारा दिलाई जाएगी।

पार्षद महनाज  बानो ने बताया कि अभियान के दौरान सफाई कर्मियों द्वारा मोहल्ले की सफाई की गई। किराडू ने बताया कि वार्ड में होने वाले विकास कार्यों में वार्ड वासियों की आवाज शामिल करने और उनकी व्यक्तिगत समस्याओं के समाधान हेतु एक प्रारूप तैयार कर प्रत्येक घर में वितरित किया जाएगा।

यह प्रारूप आगामी 15 दिनों में जानकारी सहित वापस लिया जाएगा। प्रारूप में वार्ड और जिले की तीन-तीन बड़ी समस्याओं और सरकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंच रहा है या नहीं सहित व्यक्तिगत समस्याओं की जानकारी मांगी गई है।

प्राप्त समस्याओं को वार्ड सभा के माध्यम से प्राथमिकता के आधार पर जिला प्रशासन के सहयोग से निस्तारित करने के प्रयास किए जाएंगे। कार्यक्रम में फिरोजा, इशरत, उमा सुथार, शबनम बानो, मुमताज शेख, लियाकत अली, समीर अहमद,आवेश खान, सबीर, अयाज खान, अजय,सलीना,नवीन आचार्य,रघुवीर गर्ग, अशोक कच्छावा,भीम सिंह, प्रेम राजस्थानी,देवानंद चावरिया, राजू पारीक राजेश व्यास और अशोक चौधरी आदि मौजूद रहे।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular