Friday, October 18, 2024
Hometrendingराजस्‍थान : सरकार का बेरोजगारों को बड़ा तोहफा, GNM और ANM के...

राजस्‍थान : सरकार का बेरोजगारों को बड़ा तोहफा, GNM और ANM के 11, 233 पदों….

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर abhayindia.com प्रदेश की गहलोत सरकार ने अपने कार्यकाल की पहली वर्षगांठ से ठीक पहले बेरोजगारों को बड़ा तोहफा दिया है। पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के समय खत्म किए गए नर्स ग्रेड सैकेंड और एएनएम के 11 हजार 233 पदों को पुनः सृजित कर दिया है। इसके साथ ही 2018 की तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती लेवल-2 के तहत रिक्त पदों को भरने के लिए संशोधित मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि GNM और ANM के 11 हजार 233 पदों को कांग्रेस सरकार के पिछले कार्यकाल में सृजित किया गया था, लेकिन पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार ने ये पद समाप्त कर दिए थे। दोनों भर्तियां पूर्ण करने के लिए राज्य सरकार ने ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला की अध्यक्षता में कैबिनेट सब कमेटी गठित की है। कमेटी इन भर्तियों से जुड़े विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों की मांगों पर सुनवाई और परीक्षण करेगी।

मालूम हो कि मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने गत 10 जुलाई को अपनी सरकार के पहले बजट में 75 हजार नौकरियां देने की घोषणा की थी। इसके तहत शिक्षा, स्वास्थ्य, ऊर्जा, कृषि और राजस्व विभाग समेत अन्य विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में भर्तियां करने की घोषणा की गई थी।

इधर, हाल में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 4,207 पटवारियों के पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। परीक्षा की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। पटवारी के पद के लिए 20 जनवरी, 2020 से 19 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन और शुल्क जमा कराया जा सकता है।

बीकानेर नगर निगम के भंडार में अव्‍यवस्‍थाओं का आलम, मेयर ने कहा सात दिन…

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular