Friday, September 20, 2024
Hometrendingराजस्‍थान में फिल्म ’पानीपत’ का विरोध, सांसद बेनीवाल ने कहा...

राजस्‍थान में फिल्म ’पानीपत’ का विरोध, सांसद बेनीवाल ने कहा…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर abhayindia.com फिल्म पानीपत इस शुक्रवार को रिलीज़ होने के साथ ही विवादों में आ गई है। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस फिल्म को लेकर राजस्थान में कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए फिल्म के विवादित हिस्सों पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन अध्यक्ष प्रसून जोशी का ध्यान आकर्षित किया है।

सांसद बेनीवाल ने ट्वीट में एक न्यूज़ आर्टिकल को शेयर करते हुए लिखा- मैं सीबीएफसी, प्रकाश जावड़ेकर और प्रसून जोशी से फिल्म पानीपत से जुड़े विवादित मामले को देखने की दरख्वास्त करता हूं। कृपया इसे देखें ताकि प्रदर्शन और कानून व्यवस्था की स्थिति ना बिगड़े। कोई भी फिल्म और कला इतिहास को गलत तरीके से पेश नहीं कर सकती।

आपको बता दें कि फिल्म पानीपत को लेकर प्रदेश के भरतपुर और श्रीगंगानगर सहित अन्य ज़िलों में प्रदर्शन करते हुए लोगों ने फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर के पुतले भी जलाये है। इन लोगों का आरोप है कि इस फिल्म में महाराजा सूरजमल को गलत ढंग से प्रदर्शित किया गया है। उनकी दलील है कि फिल्म में महाराजा सूरजमल को हमलावर अफगानों के खिलाफ मराठों की मदद करते हुए दिखाया गया है। इसके बदले में उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उन्होंने सदाशिव को लड़ाई में साथ देने से इनकार कर दिया। साथ ही ये दलील भी दी गई है कि फिल्म में स्थानीय लोगों को राजस्थानी और हरियाणवी बोलते हुए दिखाया गया है, जबकि उस समय स्थानीय लोगों द्वारा ब्रज भाषा बोली जाती थी। इसे तथ्यात्मक गलती बताया गया है।

मालूम हो कि संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सनन अभिनीत फिल्म ‘पानीपत-द ग्रेट बिट्रेयल’ की कहानी पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है। फिल्म में अर्जुन कपूर ने पेशवा सदाशिवराव भाऊ का किरदार निभाया है, जबकि संजय दत्त ने अहमद शाह अब्दाली का रोल निभाया है।

अब देश के 5500 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त सार्वजनिक वाई-फाई होगा उपलब्ध

राजस्थान : 15500 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती को लेकर आई अच्छी खबर, इसी माह …

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular