Saturday, May 18, 2024
Hometrendingविशाल निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 261 लोग लाभान्वित

विशाल निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 261 लोग लाभान्वित

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com एन.आर. असवाल चेरिटेबल संस्था व वूमन पॉवर सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में वरदान अस्पताल में प्रथम नवरात्रा पर रविवार को विशाल निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। शिविर में रोगियों के स्वास्थ्यरक्तमधुमेहहोमोग्लोबिन आदि की निःशुल्क जांच की गई तथा बदलते मौसम में होने वाली बीमारियों के लिए सावधानियों के बारे में जानकारी दी गई।

संस्था के सचिव व मनोचिकित्सक डॉ. सिद्धार्थ असवाल ने बताया महिला शक्ति समर्पित इस शिविर का उद्घाटनपुलिस उप-निरीक्षक पींकी गंगवाल एवं वुमैन पावर सोसायटी की अध्यक्ष अर्चना सक्सेना ने किया। शिविर में आधा दर्जन विशेषज्ञ चिकित्सकों ने 261 रोगियों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें उचित परामर्श दिया। कई रोगियों को निःशुल्क दवाइयां दी गई।

शिविर का उद्घाटन करते हुए उप-निरीक्षक गंगवाल ने कहा कि पीड़ित मानवता और नवरात्रा पर नारी शक्ति  को समर्पित यह शिविर को रोगियों के लिये वरदान बताया। चिकित्सको को दैवीय शक्ति से प्रेरणा लेकर लोगों की सेवा भावना के साथ बेहतर चिकित्सा सेवा करनी चाहिए। चिकित्सा के इस सेवा कार्य में व्यवसायिकता की बजाय मानवता को सर्वोपरि रखें। रोगियों को दवा के साथ आत्म संबल भी दें तथा उनके साथ अच्छा व्यवहार रखें। रोगियों के हौसले को बनाएं रखते हुए स्नेह व आत्मीयता रखते हुए चिकित्सा कार्य करें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते समाज सेविका नन्छी देवी अपने आशीर्वचन में कहा की समाजसेवी एन.आर.असवाल की स्मृति में चेरिटेबल संस्थान स्थापित कर चिकित्सा व समाज सेवा का कार्य कर पीड़ित मानव की सेवा करना उतम धर्म व नेक कार्य है।

शिविर में फोर्टिस अस्पताल के शुगरबी.पी.थाइराइड रोग विशेषज्ञ तथा जनरल फिजिशियन डॉ. विनोद असवालकान, नाक व गला रोग विशेषज्ञ डॉ. अरिवल असवालवरदान अस्पताल के प्रबंध निदेशक व मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. सिद्धार्थ असवालहडडी एवं जोड रोग विशेषज्ञ डा. अमित शर्मापी.बी.एम.अस्पताल के ग्रेस्ट्रोलेप्रोस्कोपिक-बैरियोट्रिक सर्जन तथा एसोसिएट प्रोफसर डॉ. एम. एल. दवां  तथा फोर्टिस अस्पताल के बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. निशात अहमद तथा पैरोमेडिकलनर्सिंग स्टॉफ तथा तकनीशियन ने सेवाएं दी तथा विभिन्न तरह की जांचें की।

शिविर के उद्घाटन अवसर पर स्वास्थ्य चर्चा आयोजित की गई जिसमें अलग-अलग रोग व उनके उपचार के बारे में रोगियों के प्रश्नों के उत्तर चिकित्सकों ने दिए। शिविर में युवाओं में नशाखोरी की प्रवृति को रोकने के लिए जन जागति की आवश्यकता जताई तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने डॉ. सिद्धार्थ असवाल के नेतृत्व में चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान में सक्रिय भागीदारी का संकल्प दोहराया। शिविर में इमरान उस्ताकैलाश चौधरी व परमजीत कौर शिविर में रोगियों के सेवा कार्य में सक्रिय भूमिका निभाई।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular