Thursday, September 19, 2024
Hometrendingबीकानेर में बजट पर प्रतिक्रिया : कांग्रेस ने शानदार-जानदार, भाजपा ने थोथी घोषणाओं...

बीकानेर में बजट पर प्रतिक्रिया : कांग्रेस ने शानदार-जानदार, भाजपा ने थोथी घोषणाओं का बताया पु‍लिंदा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुधवार को पेश किये गये प्रदेश के आम बजट को लेकर बीकानेर के कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने मिली-जुली प्रतिक्रियाएं व्यक्त की है। कांग्रेस नेताओं ने गहलोत सरकार के पहले बजट का शानदार और जानदार बताते हुए मुक्तकंठो से सराहना की हैवहीं भाजपा नेताओं ने बजट को थोथी घोषणाओं का पुलिन्दा और विकास के नजरिये से फिसड्डी बताया है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से पेश किये गये बजट को राजस्थान के लिये कल्याणकारी बताते हुए अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि बजट में किसानोंग्रामीणोंव्यापारियों  समेत तमाम वर्ग समुदाय को खासी राहत मिलेगी। यूथ कांग्रेस नेता धनपत चायल ने गहलोत सरकार के बजट को शानदार और जानदार बताते हुए कहा कि दूरदर्शी सोच के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में हर वर्ग समुदाय का पूरा ख्याल रखा है

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरविन्द मिढ्ढा अपनी सरकार के बजट की मुक्तकंठों से सराहना करते की है उन्होने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जनकल्याणकारी और विकासपरक बजट है जिसमें गांवगरीबकिसानयुवामहिला सभी वर्ग के हितों का ध्यान रखा गया है। एक हजार करोड़ रुपये के किसान कल्याण कोष के गठन75 हज़ार नई सरकारी नौकरियांजनता क्लिनिकनि:शुल्क दवा एवं जांच योजना को विस्तारनवीन सौर ऊर्जा एवं पवन ऊर्जा नीतिइंदिरा गांधी नहर परियोजना और प्रदेश के 211 बड़े बांधों पर फोकसकिसानों को ऋण माफी का सरलीकरणनंदीशालाओं का निर्माणगांवों के लिए मास्टर प्लानराज्य खेल शुरू करना ऐसे अनेक निर्णय हैं जिससे प्रदेश में आधारभूत विकास का नव मार्ग प्रशस्त होगा।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जन भावनाओं के अनुरूप बजट पेश किया है इससे जनता को खासी राहत मिलेगी और प्रदेश के विकास की रफ्तार बढेगी। यूथ कांग्रेस के शहर अध्यक्ष राहुल जादू संगत ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि सीएम अशोक गहलोत के कल्याणकारी बजट से हर वर्ग समुदाय को राहत मिलेगी। बजट में कोई नया कर नहीं लगा है और ई-जॉब डूंइग फॉर्मिग की संकल्पना व्यक्त की गई है । इस बजट से प्रदेश में रोजगार और निवेश बढ़ेगा तथा शिक्षास्वास्थ्यसड़कपरिवहन सेवाएं तथा कृषि क्षेत्र सहित सामाजिक सुरक्षा योजनाएं सुदृढ़ होंगी।

कांग्रेस नेता अनवर अजमेरी ने अपनी प्रतिक्रिया में बताया कि सीएम अशोक गहलोत द्वारा पेश किये गये बजट से राजस्थान विकास के नये सौपान तय करेगा। उन्होने कहा कि बजट पूरी तरह संतुलित और सराहनीय है। यूथ कांग्रेस नेता तोलाराम सियाग ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि दूरदर्शी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के विकास ध्यान में रखकर बजट पेश किया है,जन कल्याकारी इस बजट से हर वर्ग के लोगों को राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से पेश किये गये बजट को शहर के भाजपा नेताओं ने सिरे से नकार दिया है। शहर भाजपा अध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि पूरी तरह निराशाजनक इस बजट से राजस्थान में विकास की रफ्तार ठप्प हो जायेगी। यह बजट नहीं थोथी घोषणाओं का पुलिन्दा हैजो आमजन को स्वीकार्य नहीं है।

शहर भाजपा महामंत्री मोहन सुराणा ने राजस्थान सरकार के इस बजट को प्रदेश के लिये निराशाजनक बताते हुए कहा कि झूठे वादे और घोषणाओं के दम पर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार से ऐसे ही निराशाजनक बजट की उम्मीद थी।

महिला भाजपा नेता आरती आचार्य व डॉ. मीना आसोपा ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि विकास और कल्याणकारी योजनाओं को नजरअंदाज कर पेश किये गये इस बजट से विपक्ष तो क्या सत्तारूढ दल के नेता भी संतुष्ट नहीं है सही मायने में यह गहलोत सरकार का फिसड्डी बजट है।

देहात जिला भाजपा के पूर्व प्रवक्ता सुनील बांठिया ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि कांग्रेस की निराशावादी सरकार के इस बजट ने प्रदेश को निराश कर दिया है बजट में सराहना करने लायक कुछ है ही नहींजनता की उम्मीदों पर कुठाराघात साबित हुए इस बजट से प्रदेश के हर वर्ग समुदाय ने खासी उम्मीदे लगा रखी थी।

शहर भाजपा प्रवक्ता मनीष सोनी ने बताया कि जनता को सब्जबाग दिखाकर सत्ता में आई राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने अपने पहले ही बजट से जनता को निराश को कर दिया। बजट से प्रदेश के युवाओं को खासी उम्मीद थी जिन्हें पूरी तरह निराश हाथ लगी है।

बजट : शिक्षा विभाग, एनर्जी, पीएचडी और ग्रामीण विकास में खुलेगा हजारों भर्तियों का पिटारा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular