Sunday, May 5, 2024
Hometrendingटिकटार्थियों की धड़कनें तेज, दोनों पार्टी ऐसे जारी करेंगी सूचियां...

टिकटार्थियों की धड़कनें तेज, दोनों पार्टी ऐसे जारी करेंगी सूचियां…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नई दिल्ली/जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश में विधानसभा चुनावों की गहमागहमी के बीच रविवार को भी भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियां दिल्ली में टिकटों को लेकर महामंथन में जुटी रही। इधर, टिकटार्थियों की धड़कनें भी तेज होने लगी है। संभवत: सोमवार को दोनों ही पार्टियां अपने प्रत्याशियों की सूचियां जारी कर देगी। इसके साथ ही सोमवार से ही प्रदेश में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बहरहाल, भाजपा व कांग्रेस की प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया ने दावेदारों की नींद उड़ा रखी है. दोनों ही प्रमुख पार्टियां किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। लिहाजा हर कदम फूंक फूंककर रखा जा रहा है। एक-एक सीट पर सभी समीकरणों को देखते हुए पैनल तैयार किए जा रहे हैं। रविवार को भी दावेदारों ने दिल्ली में ही डेरा जमाए रखा। वहीं, दोनों पार्टियों के पदाधिकारी मंथन में जुटे रहे।

प्रत्याशी चयन में जुटी भाजपा अपने आठ विधायकों की सीट बदल सकती है, वहीं चार सांसदों को भी विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। दो मंत्रियों का टिकट काटकर उनकी जगह युवा चेहरों को मौका दिया सकता है।

सिंगल नाम का पैनल तैयार

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में प्रत्याशी चयन के लिए दिल्ली में चले मैराथन मंथन के बाद स्क्रीनिंग कमेटी ने 150 सीटों पर सिंगल नाम का पैनल तैयार कर लिया है. लेकिन अभी भी 50 सीटों पर मामला फंसा हुआ है। कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा का कहना था कि सबकी सहमति से 200 सीटों पर सिंगल नाम का पैनल तैयार करने का प्रयास किया जा रहा है। सोमवार को सीईसी की बैठक में इन नामों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।

चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए नहीं चलेगा बहाना, इनसे मांगा स्पष्टीकरण…

पहले दिन ये दिग्गज नेता भरेंगे नामांकन, इस अंदाज में किया ऐलान

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular