Sunday, April 28, 2024
Homeराजस्थानमानसून की विदाई से पहले ऑरेंज अलर्ट, 12 जिलों में भारी बारिश...

मानसून की विदाई से पहले ऑरेंज अलर्ट, 12 जिलों में भारी बारिश के आसार

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। मानसून दक्षिण पश्चिम से विदाई से पहले प्रदेश के पूर्वी जिलों में जमकर बरस रहा है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में भरतपुर और डूंगरपुर जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हरियाणा के उत्तर पूर्वी इलाकों में बने डीप डिप्रेशन एरिया के असर से प्रदेश के दक्षिण-पूर्वी जिलों में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले 24 घंटे में दक्षिण पूर्व के करीब एक दर्जन जिलों अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर में भारी बारिश हो सकती है।

इधर, राजधानी जयपुर की लाइफ लाइन बीसलपुर बांध में बीते चार दिन बाद आज फिर से जलस्तर में एक सेंटीमीटर बढ़ोतरी हुई है। बांध के केचमेंट क्षेत्र समेत देवली और मोतीसागर में आज सुबह साढ़े पांच बजे तक हल्की बारिश हुई है। फिलहाल त्रिवेणी में 1.20 मीटर उंचाई पर पानी का बहाव बना हुआ है, इससे बांध में धीमी गति से पानी की आवक हो रही है।

राजधानी में आज सुबह कुछ क्षेत्रों में छितराई बौछारें गिरी। बीते तीन दिन से चल रहे बारिश के दौर से हवा में नमी घुल रही है जिससे दिन-रात के तापमान में पारा सामान्य से कम रहने पर ठंडक बढऩे लगी है। स्थानीय मौसम केंद्र ने आज शहर में छितराए बादल छाए रहने व हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular