Saturday, September 28, 2024
Hometrendingराजकार्य में लापरवाही बरतने पर 2 जेईएन, 1 फीटर सस्‍पेंड, मंत्री ने...

राजकार्य में लापरवाही बरतने पर 2 जेईएन, 1 फीटर सस्‍पेंड, मंत्री ने दिए निर्देश

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी के निर्देश पर पिलानी कस्बे में पेयजल व्यवस्था तथा शहरी जल योजना में अनियमितता तथा लापरवाही बरतने पर विभाग द्वारा शुक्रवार को दो कनिष्ठ अभियंता एवं एक फिटर को निलंबित किया है।

जलदाय मंत्री के निर्देश के उपरान्त विभागीय जांच में पाया गया कि शिव कॉलोनी में दो नलकूपों में पेयजल आवक कम हो जाने से सूखा घोषित करने के लिये कनिष्ठ अभियंता अधिकृत नही था फिर भी इसके द्वारा दोनों नलकूपों को सूखा घोषित करने एवं मोहल्ले की कमेटी द्वारा उनके स्तर पर मोटर पम्प बदलवाकर नलकूप से पेयजल प्राप्त करने की शिकायत को सही पाया गया, जिस पर विभाग द्वारा प्रदीप कुमार कनिष्ठ अभियन्ता को निलंबित किया है।

इसी तरह वार्ड नं. 30 व 31 लोहारू रोड, पिलानी में मोहल्ला कमेटी द्वारा दो नलकूप स्वयं के सिरे से निर्मित करवाकर विभाग को सुपुर्द किये जाने की शिकायत सहित आमजन एवं जनप्रतिनिधियों के फोन नहीं उठाने तथा संयमित भाषा में वार्ता नहीं करने की शिकायत को सही पाया गया, जिस पर कनिष्ठ अभियंता सोनू कुमार को निलंबित किया है।

इसी तरह एक अन्य प्रकरण की विभागीय जांच में शिव कॉलोनी में पुराने वाल्व के अधिक गहराई पर होने एवं सीसी रोड के नीचे दबे होने के कारण वाल्व को हटाने के तथ्य को जांच रिपोर्ट में सही पाये जाने पर महताब सिंह फिटर को भी निलंबित किया है।

आपको बता दें कि जलदाय मंत्री ने विगत 6 सितम्बर को विभागीय अधिकारियों की बैठक पिलानी कस्बे में ली गई। जहां पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं आमजन द्वारा उक्त कार्मिकों की लिखित में शिकायत की गई, जिस पर जलदाय मंत्री ने विभागीय जांच के उपरान्त निलम्बित करने के निर्देश प्रदान किये थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular