Friday, September 20, 2024
Hometrendingबीकानेर में अब 30 सितंबर को होगा रोजगार और करियर मेला, जानें-...

बीकानेर में अब 30 सितंबर को होगा रोजगार और करियर मेला, जानें- पूरा अपडेट…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर (पश्चिम) विधायक सेवा केन्द्र तथा रोजगार विभाग के संयुक्त तत्वावधान में रोजगार मेले की तिथि में बदलाव किया गया है। अब यह मेला 30 सितंबर को प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक एमएम ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। पूर्व में यह मेला 27 सितंबर को आयोजित होना प्रस्तावित था।

बीकानेर (पश्चिम) विधायक श्री जेठानंद व्यास ने बुधवार को जिला उद्योग संघ सभागार में आयोजित बैठक में बताया कि मेले के लिए अब तक 18 नियोक्ताओं ने पंजीकरण करवा लिया है। यह 1 हजार 545 युवाओं को रोजगार देंगे। वहीं क्यूआर कोड के माध्यम से लगभग सात सौ युवाओं का रजिस्ट्रेशन हुआ है। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान पचास नियोक्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा। वहीं दस हजार युवाओं के पंजीकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

विधायक ने बताया कि मेले के दौरान सरकारी विभागों के स्टाल भी लगाए जाएंगे। जो केंद्र और राज्य सरकार की युवा कल्याण से जुड़ी योजनाओं को प्रचारित करेंगे और मेले के दौरान विभिन्न आवेदन भी करवाए जाएंगे।

जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया ने बताया कि युवाओं को स्थानीय स्तर पर ही रोजगार के अधिक से अधिक अवसर मिले, इसके मद्देनजर शुक्रवार को स्थानीय नियोक्ताओं की बैठक होगी। रोजगार मेले के दौरान स्थानीय नियोक्ताओं के लिए सेंट्रल स्पेस आरक्षित किया जाएगा। मेले के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ देने, मौके पर एसएचजी गठित करने और ऋण योजनाओं के आवेदन करवाने जैसे कार्य भी किए जाएंगे।

रोजगार विभाग के सहायक निदेशक हरगोबिंद मित्तल ने अब तक की प्रगति की जानकारी दी। बैठक में जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार, आरसेटी के दिनेश जैन, एसबीआई के कृष्ण कुमार, महिला अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक अनुराधा सक्सेना, अनुजा निगम की सहायक निदेशक कविता स्वामी, एनयूएलएम की नीलू भाटी, राजिविका के मणि शंकर हर्ष, सतीश पडिहार, उद्यमी वीरेंद्र किराडू, अमित व्यास आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular