Friday, September 20, 2024
Hometrendingदेश में "वन नेशन वन इलेक्‍शन" के प्रस्‍ताव को कैबिनेट ने दी...

देश में “वन नेशन वन इलेक्‍शन” के प्रस्‍ताव को कैबिनेट ने दी मंजूरी, कांग्रेस ने कहा- प्रैक्टिकल नहीं…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नई दिल्‍ली Abhayindia.com  भारत में वन नेशन वन इलेक्शन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट ने मोदी कैबिनेट ने बैठक में देश में एक साथ चुनाव कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व वाली समिति ने वन नेशन वन इलेक्शन की संभावनाओं पर मार्च में अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी।

आपको यह भी बता दें कि एनडीए सरकार में भाजपा के अलावा चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी, नीतीश कुमार की जेडीयू और चिराग पासवान की एलजेपी (आर) बड़ी पार्टियां हैं। जेडीयू और एलजेपी (आर) तो एक देश, एक चुनाव के लिए राजी हैं। टीडीपी ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है।

उल्‍लेखनीय है कि पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा था कि बार-बार चुनाव होने से देश की प्रगति में बाधा उत्पन्न हो रही है। देश को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के लिए आगे आना होगा। वन नेशन-वन इलेक्शन के मुद्दे को भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी जगह दी है। केंद्रीय कैबिनेट की ओर से मंजूरी मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस फैसले पर विरोध जताया है। मल्लिकार्जुन खरगे ने वन नेशन-वन इलेक्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये प्रैक्टिकल नहीं है और ये चलने वाला नहीं है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular