Friday, September 20, 2024
Hometrendingनई पेंशन स्‍कीम के विरोध में कर्मचारियों ने निकाला स्‍वाभिमान मार्च, ज्ञापन...

नई पेंशन स्‍कीम के विरोध में कर्मचारियों ने निकाला स्‍वाभिमान मार्च, ज्ञापन सौंपा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के प्रांतीय आह्वान के तहत बीकानेर उपखंड मुख्यालय पर कर्मचारियों द्वारा NMOPS के बैनर तले पेंशन (OPS) स्वाभिमान मार्च निकाला गया। इस दौरान उपखंड अधिकारी बीकानेर को NMOPS के ब्लॉक संयोजक सोहनलाल कूकना और जिला संयोजक देवेंद्र जाखड़ के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम पुरानी पेंशन योजना को यथावत रखने की मांग का ज्ञापन सौंपा गया। साथ ही प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए प्रस्तावित नई यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS) को रद्द कर सभी के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की गई।

इस दौरान NMOPS के प्रदेशाध्यक्ष कोजाराम सियाग ने बताया की केंद्रीय कैबिनेट द्वारा नई पेंशन योजना UPS को अप्रूवल करने के बाद राजस्थान सरकार की ओर से OPS को यथावत रखने को लेकर कोई स्टेटमेंट या स्टेंड सामने नहीं आने से राजस्थान का कर्मचारी भी OPS को लेकर आशंकित हो गया है। उन्होंने बताया कि देशभर का कर्मचारी बुढ़ापे में सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा के लिए किसी जोखिमपूर्ण या फंड पोषित योजना पर विश्वास नहीं करता उसे केवल पेंशन नियम 1996 के तहत सुपरिभाषित पुरानी पेंशन योजना पर ही भरोसा है और सरकार को भी कर्मचारी और राज्य के आर्थिक हित में OPS को ही यथावत रखना चाहिए।

कर्मचारी नेता आदुराम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में राज्य के आर्थिक हित के लिए OPS ही फायदे मंद है। UPS जैसी स्कीम अपनाने से राज्य के खजाने पर भारी आर्थिक बोझ आएगा। इसलिए सरकार और कर्मचारी दोनो के हित में OPS ही यथावत रखनी चाहिए। OPS ही कर्मचारी का स्वाभिमान और आत्मसम्मान है। आज के इस पेंशन मार्च में सभी कर्मचारी संगठनों ने भाग लिया जिसमें NMOPS के संभाग संयोजक महेंद्र पाल भंवरिया, शिक्षक नेता किशोर पुरोहित, शिवशंकर गोदारा, वरिष्ठ कर्मचारी नेता रेवंतराम गोदारा, आदुराम मेघवाल, सुभाष आचार्य, भंवरलाल सांगवा, गोविंद भार्गव, मांगीलाल सुथार, शिवरतन चाहर, बजरंग पटवारी, श्यामसुंदर देवड़ा, मांगीलाल मूंड, राजू सोलंकी, गणेश चौधरी, छगन लाल मूंड, अक्खाराम गोदारा, जगदीश डिडेल, नईम अहमद, साजिद पडिहार, मोहम्मद साजिद, निशा पारीक, संगीता चौधरी, बेला शर्मा, अंजू राजपुरोहित, लक्ष्मी बेनीवाल, जगदीश सहित अन्‍य कर्मचारी शामिल रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular