Saturday, September 21, 2024
Hometrendingराजस्‍थान में उपचुनाव : नई टीम से जीत का सेहरा बांधने की...

राजस्‍थान में उपचुनाव : नई टीम से जीत का सेहरा बांधने की तैयारी में बीजेपी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान की छह विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। चर्चा है कि पार्टी के नवनियुक्‍त प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ उपचुनावों में धमाकेदार जीत दर्ज कराने के लिए अपनी नई टीम बनाने में जुटे हैं। आपको बता दें कि प्रदेश में जिन छह सीटों पर उपचुनाव हैं उन सीटों में से एक सीट सलूंबर छोड़कर सभी सीटों पर बीजेपी की पहले हार हुई है। ऐसे में प्रदेशाध्यक्ष राठौड़ के लिए यह उपचुनाव किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है।

इस बीच, आपको यह भी बता दें कि काफी समय से पार्टी में संगठनात्‍मक स्‍तर पर बदलाव के कयास चल रहे हैं। इसे लेकर हाल में प्रदेशाध्‍यक्ष राठौड़ ने पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से भी मुलाकात की है। इस मुलाकात को सियासी जानकार संगठन में बदलाव से जोड़कर देख रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली में संगठन में बदलाव और उपचुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है। इसके बाद अब मदन राठौड़ दिल्ली से वापस आने के बाद संगठन के बदलाव की घोषणा कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि कुछ मोर्चा और जिला अध्यक्षों के कामकाज को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों के बाद उनमें भी बदलाव किया जा सकता है। मदन राठौड़ की कोशिश होगी कि उपचुनाव से पहले संगठनात्मक कुछ बदलाव करके जातीय और क्षेत्रीय समीकरण को संतुलित किया जाए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular