Friday, September 20, 2024
Hometrendingसिंथेसिस के हेमान्य को नीट 645 अंक पर जनरल केटेगरी से सरकारी...

सिंथेसिस के हेमान्य को नीट 645 अंक पर जनरल केटेगरी से सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com पुरानी शिवबाड़ी रोड़ स्थित सिंथेसिस कोचिंग संस्थान के अकादमिक निदेशक डॉ. श्वेत गोस्वामी ने बताया कि मध्यप्रदेश की काऊन्सलिंग के प्रथम राऊण्ड में संस्थान के हेमान्य राठौड़ कक्षा 12वीं के साथ सागर मेडिकल कॉलेज डोमीसाइल के कारण एलोट हुआ है। इनके पिता अशोक सिंह राठौड़ रिटायर्ड कर्नल है व माता तरूणा भाटी सरकारी कर्मचारी है। पिता के मोटीवेशन के कारण हेमान्य की इच्छा है कि उसे दिल्ली स्थित आर्मी मेडिकल कॉलेज मिल जावे।

डाक्टर गोस्वामी के अनुसार, सिंथेसिस में हरियाणा, पंजाब, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात आदि राज्यों से भी कुछ विधार्थी पढ़ने के लिए आते हैं। नीट यूजी में इस साल आल इंडिया राऊण्ड वन काऊन्सलिंग के बाद 40 अन्य विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट हो चुके है। जिसमें 12वीं के साथ ही प्रांजलि जैन और भूमिका बजाज को क्रमशः एम्स जोधपुर और ग्रांट मेडिकल कॉलेज मुम्बई एलोट हुए हैं।

इसी प्रकार नोखा के रोहित बिश्नोई को एम्स जोधपुर, तनुश्री बीठू एवं गौतम तंवर को एम्स ऋषिकेश एलोट हुआ है। जिन बच्चो को अभी कॉलेज एलोट हुआ है उनका मानना है कि यह संभव हुआ है सिंथेसिस गुरुजनों के मार्गदर्शन, कठोर परिश्रम और अभिभावकों के विश्वास के कारण।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular