Friday, May 17, 2024
Hometrendingगंगाशहर नागरिक परिषद : जनवरी में 118 रोगियों के लेन्स किए प्रत्यारोपित

गंगाशहर नागरिक परिषद : जनवरी में 118 रोगियों के लेन्स किए प्रत्यारोपित

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com गंगाशहर राजकीय सैटेलाईट चिकित्सालय में जनवरी 2024 माह में आयोजित निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में 358 रोगियों के नेत्रों की जांच व इलाज किया गया। गंगाशहर नागरिक परिषद् के सम्पतलाल दूगड़ ने बताया इस शिविर में बीकानेर जिले के आस-पास के ग्रामीण इलाकों व गंगाशहर, भीनासर से आये ऑपरेशन योग्य चयनित 118 रोगियों में से 11 रोगियों के फेको पद्धति से व 107 रोगियों के एस.आई.सी.एस. विधि से लेन्स प्रत्यारोपित किये गये। ऑपरेशन नेत्र शल्य चिकित्सक डाॅ. संजीव सहगल ने किये।

अस्पताल अधीक्षक डाॅ. मुकेश वाल्मिकी ने बताया कि शिविर में बीकानेर क्षेत्र के दूर दराज गांवों से आए रोगियों की नेत्र शल्य चिकित्सा की गई। गंगाशहर नागरिक परिषद् के महेन्द्र चौपड़ा नेे बताया कि इस शिविर में नेत्र चिकित्सक सहायक दिलीपसिंह, सीताराम व युसुफ व अन्य कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। परिषद् के महेन्द्र चौपड़ा, सम्पतलाल दूगड़, बच्छराज रांका आदि ने व्यवस्थाओं में सहयोग दिया।

गंगाशहर नागरिक परिषद्, गंगाशहर इकाई के चैयरमैन जतनलाल दूगड़ ने बताया कि हर माह लगाये जाने वाले दो नेत्र चिकित्सा शिविरों (10 व 25) के क्रम में अगला निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर 10 फरवरी, 2024 को राजकीय सैटेलाईट अस्पताल, गंगाशहर में आयोजित होगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular