Tuesday, April 30, 2024
Homeबीकानेरफन फैक्ट्री में चलेगी बाल गोपालों की मनमर्जी

फन फैक्ट्री में चलेगी बाल गोपालों की मनमर्जी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। बीकानेर के अभिभावकों को बच्चों का मन बहलाने के लिए अब महानगरों का मुँह ताकने की आवश्यकता नही है। पवनपुरी के रिलायंस फ्रेश के पास सांई अपार्टमेंट में फन फैक्ट्री नाम से बच्चों के खेलने की व्यवस्था की गई है। जहां नाम मात्र का शुल्क देकर बच्चों को मन की निकालने की कि छूट दी जा सकती है। इस फन फैक्ट्री का शुभारंभ रविवार को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आर. पी. अग्रवाल करेंगे।

शनिवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए संचालिका डॉ. गुंजन गौड़ ने बताया कि इस फन फैक्ट्री में विभिन्न प्रकार के राइट्स एवं रोमांचित करने वाले खेलों का जमावड़ा किया गया है। जिसमें इंपोर्टेंट गेम्स, 3डी वीडियो ऐड के 3, किड्ड़ी राइड एबैटरी ऑपरेटेड बाइक, कार, जीप, रिमोट कंट्रोल गेम्स में कैंडी मशीन। एम्यूज़मेंट गेम्स में टॉय ट्रेन एमेर्री गो राउंडए, किड्ड़ी रॉकिंग राइड, बोर्ड गेम्स में एयर हॉकी, फुटबॉल, पूल टेबल, एडवेंचर गेम्स में जिप लाइन व रोपवे भी बनाया गया है।

डॉ. गुंजन ने बताया कि यह एक शुरुआती प्रयोग है यदि सकारात्मक परिणाम आए तो पूरे शहर में इसकी एक चैन खोली जाएगी। बच्चों की सुरक्षा के हिसाब से पूरे परिसर में सीसीटीवी लगाए गए हैं, वहीं महिला परिचारिका की व्यवस्था भी बच्चों के लिए की गई है। फन फैक्ट्री में बच्चों के जन्मदिन मनाने की भी जोरदार व्यवस्था की गई है। कोई भी अभिभावक अपने बच्चों का जन्मदिन यहां आकर मना सकता है। इसके लिए सुसज्जित स्थान बनाया गया है, जिसमें म्यूजिक की व्यवस्था भी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular