पायलट के साथ 80 प्रतिशत विधायक, मंत्री गुढा का दावा, बैरवा ने कहा- हाईकमान ही बनाता है…

Rajendra Singh Gudha
Rajendra Singh Gudha

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान के बीच सियासी बयान थम नहीं रहे। इस बीच, कांग्रेस विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा का बयान सामने आया है। बैरवा ने कहा कि मुख्‍यमंत्री गहलोत के बयान से कांग्रेसियों की भावना आहत हुई है। हाईकमान ही हमें बनाता है। एक मुख्यमंत्री के लिए इस तरह की टिप्पणी शोभा नहीं देती। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट ने कभी भी हाईकमान को चुनौती नहीं दी है। हम सभी को मिलकर कार्य करने की जरूरत है।

वहीं, मंत्री राजेंद्र सिंह गुढा ने सचिन पायलट को अपना समर्थन देते हुए दावा किया कि सचिन पायलट के साथ 80 प्रतिशत विधायक नहीं मिले तो हम अपना दावेदारी छोड़ देंगे। गुढा ने कहा सचिन पायलट से बेहतर कोई राजनेता नहीं। राजस्थान की सेहत के लिए उनसे अच्छा नेता कोई और हो ही नहीं सकता।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को गद्दार कह दिया था, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में बवाल मचा हुआ है। गहलोत ने पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की किसी कोशिश को स्वीकार नहीं करने का साफ संदेश दे दिया था। गहलोत के इस आक्रामक मिजाज को देखते हुए कांग्रेस हाईकमान भी चौंक गया है। इसी के चलते राजस्थान में कांग्रेस कहीं टूट न जाए इसलिए इस मामले को सुलझाने की कोशिश शुरू कर दी गई है।