Wednesday, April 24, 2024
Hometrendingलॉटरी द्वारा चयनित हुए 6164 हज यात्री, हज यात्रा संबंधित सभी तैयारियां...

लॉटरी द्वारा चयनित हुए 6164 हज यात्री, हज यात्रा संबंधित सभी तैयारियां पूरी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com हज यात्रियों को बेहतरीन सुविधाऐं उपलब्ध करवाये जाने के लिए स्टेट हज कमेटी द्वारा मुक़म्मल व्यवस्था की जा रही है। इसी बीच अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा हज यात्रा-2023 का कुर्रा (लॉटरी) 31 मार्च को दोपहर 3.00 बजे खोला गया साथ ही चयनित एवं प्रतीक्षा सूची में चयनित हज यात्रियों की सूची संबंधित राज्य हज कमेटियों को भिजवाई गई।

राजस्थान स्टेट हज कमेटी के अध्यक्ष अमीनुद्दीन कागजी ने बताया कि हज यात्रा के लिए इस वर्ष राज्य से कुल 6181 ऑनलाइन आवेदन पत्र मिले है। राज्य से रिजर्व कैटेगेरी 70 वर्ष अथवा इससे अधिक आयु के 633, बिना मेहरम 45 वर्ष या इससे अधिक आयु की महिलाओं के 56 एवं जनरल कैटेगरी के 5492 आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। कुल आवेदकों में से राज्य के 6164 आवेदकों का कुर्रा द्वारा चयन किया गया है एवं शेष रहे 17 आवेदकों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

उन्होंने कहा की राज्य हज कमेटी का प्रयास है कि प्रतीक्षा सूची के शेष रहे सभी आवेदकों का चयन जल्द से जल्द करा लिया जावें। उन्होंने ये अपील करते हुए कहा की चयनित हज यात्रि अपना मूल पासपोर्ट, नवीन स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साईज की सफेद बैक ग्राउण्ड में दो फोटो, हज अदायगी जमा राशि की बैंक रसीद एवं आवेदन पत्र के साथ अन्य सभी संबंधित दस्तावेज जल्द कार्यालय हज हाऊस करबला, रामगढ़, जयपुर में जमा करवायें। राज्य के सभी हज यात्रियों को जयपुर एयरपोर्ट से हज पर भिजवाया जाना है, हज यात्रियों को बेहतरीन सुविधाऐं उपलब्ध करवाने के लिए हम प्रतिबद्ध है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular