महिला आयोग के दफ्तर में प्रेमी युगल की शादी

150
breaking news logo
breaking news logo

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। राजस्थान महिला आयोग की स्थापना के बाद यह पहला मौका होगा जब आयोग के दफ्तर में प्रेमी युगल सात फेरे लगेंगे। इस दौरान शहनाई बजेगी और पूरे विधि-विधान के साथ शादी होगी। प्रेमी युगल की शादी को लेकर महिला आयोग कार्यालय को फूलों से सजा दिया गया है। इस शादी के गवाह बनने के लिए काफी लोग पहुंचे हैं। स्वयं महिला दौरान आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा भी मौजूद हैं। आयोग में किसी प्रेमी जोड़े का विवाह होने का यह पहला मौका है।

अब तक तो महिला आयोग में टूटे दिल और परेशान महिलाएं ही आती थी, लेकिन आयोग अब पहली बार किसी प्रेम युगल की अपने कार्यालय में शादी करवा रहा है। गौरतलब है कि दो दिन पहले पिता और भाई के द्वारा एक युवती के बाल काटने और करंट देने का मामला सामने आया था। युवती का कसूर सिर्फ इतना था कि वो एक दूसरी जाति के युवक से प्यार करती थी और शादी भी करना चाहती थी। ये पूरा मामला महिला आयोग के सामने मंगवलर को पहुंचा और महज दो दिनों में आयोग ने युवक और युवती की शादी करवाने का फैसला लिया है। आयोग ने बुधवार को दोनों परिवारों को तलब किया था।

सुनवाई में दोनों ने शादी करने की इच्छा जताई। इसके बाद गुरुवार को आयोग परिसर में शादी करने का निर्णय किया गया। शादी को लेकर युवक-युवती के परिवारों ने भी सहमति दे दी। आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा ने युवती के परिजनों को भी पाबंद कर करते हुए कहा कि दोनों ही पक्ष बालिग है और दोनों ने शादी का इच्छा जताई है, इसके चलते आयोग ने दोनों की शादी करवाने का निर्णय किया है।